देश राजनीति

पत्रकार मर्डरः कांग्रेस ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांगा इस्तीफा

कांग्रेस ने कहा- यूपी में कानून व्यवस्था का दिवाला निकला
नई दिल्ली। गाजियाबाद पत्रकार हत्या मामले में कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राम राज्य की स्थापना करने का वादा करके योगी आदित्यनाथ सत्ता में आए। रामराज्य तो दूर प्रदेश में व्यापक गुंडाराज भाजपाइयों ने पैदा कर दिया है। बता दें सोमवार को बदमाशों ने गाजियाबाद के पत्रकार विक्रम जोशी को मार दी थी। जोशी का आज सुबह निधन हो गया।
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मुझे दुख के साथ कहना पड़ रहा है गाजियाबाद में अपनी भांजी के साथ छेड़छाड़ का विरोध कर रहे हमारे पत्रकार साथी विक्रम जोशी की निर्मम हत्या ने पूरे उत्तर प्रदेश में गुंडाराज का चेहरा बेनकाब किया। दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी एनसीआर क्षेत्र के साथ गाजियाबाद में क्या हालात है तो अंदाज लगा सकते हैं कि यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार में गुंडाराज और जंगलराज किस प्रकार सर पर चढ़कर बोल रहा है।
सुरजेवाला ने कहा कि दिवंगत पत्रकार विक्रम जोशी के परिवार के साथ अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं लेकिन क्या यही दर्शाता है कि यूपी जहां से पीएम सांसद है जहां राम राज्य की स्थापना करने का वादा करके योगी आदित्यनाथ सत्ता में आए रामराज्य तो दूर प्रदेश में व्यापक गुंडाराज भाजपाइयों ने पैदा कर दिया है। साफ दिख रहा है उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं बची है। कानून व्यवस्था सरकार का दिवाला निकल चुका है।
सुरजेवाला ने कहा, ”16 जुलाई 2020 को हमारे दिवंगत पत्रकार साथी विक्रम 17 साल की भांजी के साथ एक बदमाश छेड़छाड़ करता है और उसके भाई को पीटता है। पत्रकार होने के नाते वह पुलिस के पास मुकदमा दर्ज कराने जाता है लेकिन पुलिस मुकदमा दर्ज नहीं करती। अन्य बदमाश हाथ लगाकर जब विक्रम जोशी अपनी बहन के घर जाते हैं तो बदमाश इन पर हमला करते हैं। विक्रम जोशी फिर पुलिस का फोन करता है एसएचओ आने से इंकार कर देता है। जैसे ही वो बाहर निकलते हैं दोनों बच्चियों के साथ तो उसकी हत्या कर दी जाती है। उसकी बेटी अपने पिता को उठाकर कह रही है कि पापा उठ जाइए और हमें घर लेकर जाइए लेकिन विक्रम दोबारा नहीं उठते।
योगी सरकार पर हमलावर होते हुए सुरजेवाला ने कहा, ‘आदित्यनाथ जी क्या कभी आप की खुलेगी आंखें. योगी आदित्यनाथ जी काश आपकी भी बेटी होती है और परिवार होता। काश आपने भी अपनी भांजी भतीजी का यह सहन क्या होता।  क्या यूपी में पत्रकार होना अपराध हो गया है उन पर गैंगस्टर एक्ट लग रहे हैं।
योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे की मांग करते हुए सुरजेवाला ने कहा, ”उत्तर प्रदेश की हालत बहुत दयनीय है। योगी आदित्यनाथ है कहां बीजेपी के राज में कानून का शासन है कहां। क्या यह वही रामराज है जिसका भाजपा ने सपना दिखाकर सत्ता ली थी। इससे बड़ा गुंडाराज नहीं हो सकता बीजेपी ने उत्तर प्रदेश को अपराध राज्य में परिवर्तित कर दिया। योगी आदित्यनाथ अगर यूपी के लिए लोगों की रक्षा करने में सक्षम नहीं है तो उन्हें अपनी गद्दी पर बैठे रहने का अधिकार नहीं। ऐसे मुख्यमंत्री को खुद इस्तीफा देना चाहिए।

Next Post

उत्तरप्रदेश सरकार को सुप्रीम कोर्ट की नसीहत, दुबे जैसा एनकाउंटर दोबारा न हो

Wed Jul 22 , 2020
नई दिल्ली/कानपुर। कानपुर में गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर के मामले में सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज बीएस चौहान और रिटायर्ड डीजीपी केएल गुप्ता को जांच समिति में शामिल किया गया है। यूपी सरकार ने अपने हलफनामे में कहा है कि जांच समिति में जस्टिस बीएस चौहान और पूर्व डीजी केएल गुप्ता को शामिल किया […]