भोपाल मध्‍यप्रदेश

MP: BJP कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया, इस मुद्दे पर होगा प्रशिक्षण

भोपाल। ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) बीजेपी (BJP) में शामिल होने के बाद पहले राज्यसभा के सांसद बने और फिर केंद्रीय मंत्री। मोदी मंत्रिमंडल में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री की जिम्मेदारी संभालने के बाद अब वो बीजेपी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण भी देंगे।

बीजेपी के प्रशिक्षण कार्यक्रमों की श्रृंखला में ई चिंतन शिविर में ज्योतिरादित्य सिंधिया कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देंगे। उनका ट्रेनिंग प्रोग्राम 24 जुलाई को है। यह चिंतन शिविर विदेश नीति के मुद्दे पर होगा जिसमें केंद्र सरकार की उपलब्धियों को जिला स्तर तक के कार्यकर्ताओं को बताया जाएगा। इनका कैसे जनता के बीच प्रचार प्रसार करना है इस विषय पर ज्योतिरादित्य सिंधिया कार्यकर्ताओं को जानकारी देंगे।

विदेश मंत्री भी कर चुके हैं संबोधित
ज्योतिरादित्य सिंधिया विदेश नीति पर जिस ई चिंतन शिविर को संबोधित करेंगे उस विषय पर इससे पहले विदेश मंत्री एस जयशंकर भी संबोधन कर चुके हैं। हालांकि एस जयशंकर के संबोधन में सभी राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए थे। उसके बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने भी एक दिन पहले ही इसी विषय पर प्रदेश पदाधिकारियों को संबोधित किया था जिसमें मंत्री भी शामिल हुए थे। ज्योतिरादित्य सिंधिया के संबोधन में जिलों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल होंगे।


क्या है ई-चिंतन ?
बीजेपी ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच ले जाने के लिए एक नया फॉर्मूला तैयार किया है। इसके तहत वो अपने जमीन स्तर तक के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित कर रही है। यह समय कोरोना का है इसलिए इस प्रक्रिया को ई-चिंतन शिविर नाम दिया गया है। इसमें वर्च्युल संबोधन होता है। इस चिंतन कार्यक्रम के तहत हफ़्ते में एक दिन केंद्रीय स्तर के बड़े नेता प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों को संबोधित करते हैं। उसके बाद उसी विषय को लेकर प्रदेश या केंद्र के नेता जिलों के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हैं। ई चिंतन शिविर में प्रदेश और जिलों के सभी कार्यकर्ताओं का वर्चुअल तरीके से जुड़ना ज़रूरी है।

Next Post

चेन्नई में लगी आग, त्वरित कार्रवाई से कई लोगों की जान बची

Thu Jul 22 , 2021
चेन्नई। यहां अन्ना सलाई (Annasalai) की एक इमारत (Building) की तीसरी मंजिल (Third floor) पर गुरुवार दोपहर आग (Fire) लग गई, जिसके बाद दमकल विभाग ने त्वरित कार्रवाई (Quick action) करते हुए वहां फंसे 38 लोगों को निकालने में मदद (Help) की। ट्रिप्लिकेन, मद्रास उच्च न्यायालय, एग्मोर, अन्ना स्क्वायर और तेयनमपेट के दमकल कर्मियों को […]