देश

चेन्नई में लगी आग, त्वरित कार्रवाई से कई लोगों की जान बची


चेन्नई। यहां अन्ना सलाई (Annasalai) की एक इमारत (Building) की तीसरी मंजिल (Third floor) पर गुरुवार दोपहर आग (Fire) लग गई, जिसके बाद दमकल विभाग ने त्वरित कार्रवाई (Quick action) करते हुए वहां फंसे 38 लोगों को निकालने में मदद (Help) की।

ट्रिप्लिकेन, मद्रास उच्च न्यायालय, एग्मोर, अन्ना स्क्वायर और तेयनमपेट के दमकल कर्मियों को सेवा में लगाया गया और समय पर कार्रवाई ने कई लोगों की जान बचाई।
इमारत की तीसरी मंजिल से निकाले गए अड़तीस लोगों में से एक बच्चे सहित आठ को स्काई लिफ्ट का उपयोग करके उस जगह से बचाया गया। इमारत के उत्तर की ओर एक दरवाजा खोलकर 12 महिलाओं सहित शेष 30 को बाहर निकाला गया।
भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को तैनात किया गया था क्योंकि अन्ना सलाई चेन्नई की सबसे व्यस्त सड़कों में से एक है। फायर फोर्स के डीजीपी करण सिंघा ने बचाव अभियान का नेतृत्व किया।
बगल की इमारत में मौजूद एक व्यवसायी सुधीर ने आईएएनएस को बताया, “यह उन लोगों के लिए एक चमत्कारी पलायन था, जिन्हें निकाला गया। दमकल और पुलिस ने सराहनीय काम किया, अन्यथा स्थिति अलग होती।”

Next Post

खुशखबरी: सोने के दाम में गिरावट, चांदी मामूली उछली, आप भी जानें सोने की नई कीमत

Thu Jul 22 , 2021
नई दिल्ली. भारतीय सर्राफा बाजार (bullion market) में आज यानी 22 जुलाई 2021 को सोने के भाव (Gold Price Today) में गिरावट दर्ज की गई है। इससे गोल्‍ड 46,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के करीब पहुंच गया। वहीं, चांदी की कीमत (Silver Price Today) में आज मामूली तेजी का रुख दिखाई दिया। पिछले कारोबारी सत्र […]