देश

कश्मीर बनेगा राज्य, 24 जून को मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, घाटी के नेता भी आमंत्रित

नई दिल्ली।  तीन साल पहले जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में धारा 370 हटाकर विशेष राज्य (Special State) का दर्जा छीनने और दो भाग कर केन्द्र शासित प्रदेश बनाने के चौंकाने वाले फैसले के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने 24 जून को जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) को लेकर एक बार फिर महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। बैठक में जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) को फिर राज्य का दर्जा दिए जाने की संभावना है। बैठक में कश्मीरी नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है। इसके अलावा राज्य को लेकर कई महत्वपूर्ण फैसले भी लिए जा सकते हैं। केन्द्र सरकार ने सभी प्रमुख दलों के अलावा जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में मौजूद राजनीतिक दलों को भी बैठक की सूचना दी है।

घाटी के नेताओं ने दिखाई नरमी
जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के प्रमुख दल नेकां, पीडीपी और गुपकार समूह से जुड़े दलों ने राज्य में होने वाली बैठक पर नरम रुख अख्तियार किया। उन्होंने कहा कि हम बैठक का स्वागत करते हैं। राजनीतिक दलों का कहना है कि हमें बैठक की जानकारी है, लेकिन औपचारिक न्योता अब तक नहीं मिला है।

Share:

Next Post

INDORE : गिलहरी, चमगादड़ और सांप बने बिजली लाइनों के लिए मुसीबत

Sat Jun 19 , 2021
बारिश में फाल्ट से परेशान बिजली विभाग बारिश में तेज हवा-आंधी बनती है बड़ी परेशान इंदौर।बिजली चौबीसों घंटे वितरित होती है। मौसमी कारणों, प्राकृतिक कारणों एवं मनुष्य की लापरवाही से भी बिजली कई बार चली जाती है। टोल फ्री सौर ऊर्जा ऐप के माध्यम से शिकायतें हो रही हैं। बिजली कंपनी ने कहा कि उपभोक्ताओं […]