जबलपुर न्यूज़ (Jabalpur News)

JDA भूमि की सरकारी जमीन पर लैंड जिहादी का कब्जा

  • शटर बनाने वाला वेल्डर सईद खान शासकीय जेडीए भूमि पर कबाडख़ाना बनाकर हुआ करोड़पति

जबलपुर। कबाडिय़ों द्वारा कबाडख़ाने की आड़ में लैंड जिहाद करने खबरें अग्निबाण द्वारा प्रकाशित करके पाठकों के समक्ष इस बात को प्रमुखता से बताया था कि कैसे धीरे-धीरे कबाड़ी का काम करते-करते यह अतिक्रमण कारी धीरे-धीरे पूरे जमीनों पर कब्जा करते जा रहे हैं। जिसके बाद प्रशासन द्वारा इनके कबाडख़ानो में सतत रूप से कार्यवाही की थी। अभी भी कुछ ऐसे कबाड़ी हैं जिन्होंने शांति नगर में हिंदू बाहुल्य क्षेत्र में अपने कबाड़ खाने को विस्तृत रूप देकर जेडीए की जमीन पर कब्जा करके रखा है। ऐसा ही मामला पुन: अग्निबाण के समक्ष प्रकाश में आया है जिसमें कि सईद शटर नाम के कबाड़ी ने जेडीए की जमीन पर अपना कब्जा कर लिया है।


क्षेत्रवासियों ने की शिकायत
क्षेत्र वासियों का कहना है कि प्रदूषण से मानव जीवन के स्वास्थ्य के साथ-साथ मानसिक रूप से विपरीत प्रभाव पड़ रहा है। इसके अतिरिक्त इतनी विशालकाय मशीन के चलने के शोरगुल से उत्पन्न ध्वनि प्रदूषण से कानों को कुछ सुनाई नहीं देता है। शांतिनगर के शांतिप्रिय निवासी हिन्दू समाज के लोगों ने जब मोहम्मद सईद उर्फ सईद शटर से आपत्ति की के आपके कारखाने से उत्पन्न होने वाले चूर्ण, धूल पाउडर, ध्वनि प्रदूषण से लोगों का जीवन नारकीय और कष्टमय हो रहा है और क्षेत्रीय वासियों को स्वास्थ्य संबंधी विकार उत्पन्न हो रहे है तो सईद शटर बोला की प्लास्टिक पॉलीथीन कारखाना तो कोई भी बंद नहीं कर सकता। तुम सब जानते हो की जब मैंने जबलपुर विकास प्राधिकरण की सरकारी जमीन पर कब्जा किया है, जो सरकार मुझसे खाली नहीं करा पाई तो तुम लोग क्या कर लोगे। मेरी पहुंच बहुत ऊपर तक है। जाओ गोहलपुर थाने में मेरे विरुद्ध रिपोर्ट लिखवा दो। मेरा कोई भी कुछ नहीं बिगाड़ सकता। यह भी सत्य है की उक्त प्लास्टिक के अवैध कारखाने में पुलिस वाले हमेशा आते जाते उठते बैठते है कारखाना संचालक सईद से मिलते है पर कोई भी उक्त अवैध कारखाना बंद नहीं करवाता।


कारखाना डालकर किए करोड़ों के किए वारे न्यारे
दमोहनाका से गोहलपुर थाने के बीच मेन रोड पर मोतीनाला गोहलपुर पुल के पास स्थित खसरा नंबर 62/1, 83/1 पटवारी हल्का नंबर 24/2 कुल क्षेत्रफल 17,329 वर्गफुट जबलपुर विकास प्राधिकरण स्कीम नंबर 09 मौजा गोहलपुर राजीव गांधी वार्ड क्रमांक 31 नगर निगम संभाग 13 थाना गोहलपुर तहसील आधारताल जबलपुर स्थित भूमि पर शटर बनाने वाले वेल्डर ने शासकीय भूमि पर कब्जा करके अवैध प्लास्टिक कारखाना डालकर करोड़ो रुपयों के वारे न्यारे किए। मोहम्मद सईद खान उर्फ सईद शटर पिता वहीद खान आयु 45 वर्ष निवासी शाहिद कैप्टन का मकान, संजीवनी अस्पताल के सामने द्वारा गाजी नगर मोतीलाल नेहरू वार्ड क्रमांक 38 थाना गोहलपुर में न्यू एमपी रोलिंग शटर के नाम से शटर का कारोबार किया जाता है। इसी कारखाने की आड़ में लैंडजेहदी सईद शटर द्वारा आवासीय क्षेत्र में कबाडख़ाना खोलकर प्लास्टिक, पॉलीथीन, प्लास्टिक बोतलें, पन्नी प्लास्टिक, टूटी प्लास्टिक कुर्सी टेबल, प्लास्टिक कबाड़ आदि खरीदकर उक्त प्लास्टिक कचरे को 20 हॉर्सपावर की भारी भरकम मशीन से काटकर चूर्ण, पाउडर बनाने का एक बड़ा प्लास्टिक प्रोजेक्ट अवैध रूप से संचालित किया जा रहा है।

Share:

Next Post

नए साल में महाकाल मंदिर में दर्शन करने 5 लाख लोग पहुँचे

Mon Jan 2 , 2023
महाकाल लोक से मंदिर तक उमड़े आस्थावान-आज भी भीड़ उज्जैन। महाकाल मंदिर की ओर पूरे प्रदेश का ध्यान गया है तथा देशभर से यहाँ लोग पहुँच रहे हैं। महाकाल लोक के उद्घाटन के बाद उज्जैन शिर्डी एवं वैष्णोदेवी की तरह प्रमुख दर्शनीय स्थल बन चुका है। अधिकारियों के मुताबिक कल नए साल के पहले दिन […]