खेल

दिग्‍गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी का बड़ा बयान, कहा- कतर 2022 होगा आखिरी वर्ल्ड कप

नई दिल्ली। अर्जेंटीना के लीजेंड फुटबॉल लियोनेल मेसी (legend football lionel messi) ने अपने फैन्स को एक बड़ा झटका दिया है. मेसी ने ऐलान किया है कि साल 2022 में होने वाला फुटबॉल वर्ल्ड कप उनका आखिरी बड़ा टूर्नामेंट होगा. यानी इस वर्ल्ड कप के बाद वह कभी भी संन्यास (sannyas) ले सकते हैं, क्योंकि इसके बाद अगला वर्ल्ड कप (world cup) चार साल के बाद ही होगा.

अर्जेंटीना टीम (Argentina team) के कप्तान लियोनेल मेसी ने कन्फर्म किया है कि यह उनका आखिरी वर्ल्ड कप होगा. एक इंटरव्यू में जब उनसे सवाल हुआ कि क्या यह उनका आखिरी वर्ल्ड कप है, तब उन्होंने कहा कि हां, बिल्कुल आखिरी है. बता दें कि 2022 के बाद अगला फुटबॉल वर्ल्डकप 2026 में होगा और तब लियोनेल मेसी की उम्र 39 साल हो चुकी होगी. यही कारण है कि उन्होंने अभी से ही आखिरी वर्ल्डकप की बात कन्फर्म कर दी है.


35 साल के लियोनेल मेसी ने कहा कि मैं शारीरिक तौर पर बेहतर महसूस कर रहा हूं, मुझे उम्मीद है कि वर्ल्डकप से पहले भी मेरा सीजन अच्छा होगा. यह पहली नहीं हो पाया था, मैंने चोट के बाद वापसी की है और अब बेहतर महसूस कर रहा हूं. अब तो मैं सिर्फ वर्ल्डकप के दिन गिन रहा हूं, सच तो यह है कि जैसे-जैसे वक्त नज़दीक आ रहा है नर्वसनेस बढ़ रही है.

लियोनेल मेसी ने कहा कि यह आखिरी वर्ल्डकप है, ऐसे में वह चाहते हैं कि सबकुछ बढ़िया हो. एक तरफ उनसे इंतज़ार नहीं हो रहा है और दूसरी तरफ वह काफी नर्वस भी हैं.

रिकॉर्ड के बादशाह हैं मेसी
लियोनेल मेसी की गिनती सिर्फ मौजूदा वक्त ही नहीं बल्कि ऑल टाइम ग्रेट फुटबॉलर्स (all time great footballers) में होती है. इंटरनेशनल फुटबॉल में उन्होंने अर्जेंटीना के लिए 90 गोल दागे हैं. इंटरनेशनल फुटबॉल में सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में वह तीसरे नंबर पर हैं, सबसे ज्यादा इंटरनेशनल गोल दागने का रिकॉर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो (117 गोल) के नाम है.

अगर क्लब फुटबॉल की बात करें तो लंबे वक्त तक बार्सिलोना क्लब के लिए खेलने वाले लियोनेल मेसी इस वक्त पेरिस सेंट जर्मन क्लब का हिस्सा हैं. कुछ वक्त पहले ही उन्होंने बार्सिलोना को छोड़ा था. बार्सिलोना के लिए मेसी ने कुल 474 गोल किए, जबकि पीएसजी के लिए वह अभी तक 11 गोल कर चुके हैं.

Share:

Next Post

उत्तरकाशी एवलांच हादसे में अब तक 19 लोगों की मौत, 13 लापता, 70 घंटे से चला रहा बचाव अभियान

Fri Oct 7 , 2022
उत्‍तरकाशी । उत्तरकाशी एवलांच (Uttarkashi Avalanche) हादसे में अभी तक 19 लोगों की मौत (Death) हो चुकी है, साथ ही 13 लोग लापता है. बता दें कि 70 घंटे से रेस्कयू ऑपरेशन (Rescue Operation) जारी है लेकिन बीच-बीच में मौसम खराब होने के चलते रेस्कयू ऑपरेशन रोकना पड़ रहा है. ये घटना द्रोपदी (Draupadi) का […]