बड़ी खबर

LG ने केजरीवाल सरकार के 400 कर्मियों को नौकरी से निकाला

नई दिल्ली: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना (Lieutenant Governor of Delhi VK Saxena) ने तत्काल प्रभाव से 400 लोगों की सेवाएं समाप्त कर दी है. ये लोग दिल्ली सरकार (Delhi Government) से जुड़े विभिन्न विभागों, कॉरपोरेशन, बोर्ड और पीएसयू में नियुक्त थे. बयान में कहा गया है कि इन लोगों की तैनाती में पारदर्शिता का पालन नहीं किया गया था, जिस वजह से इन्हें टर्मिनेट कर दिया गया है.


उपराज्यपाल कार्यालय (Lieutenant Governor’s Office) की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि इन नियुक्तियों में अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आरक्षण नीति का पालन नहीं किया गया है. ये लोग दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों और एजेंसियों में फेलो/सहायक फेलो, सलाहकार/उप सलाहकार, विशेषज्ञ/सीनियर रिसर्च अधिकारी और कंसल्टेंट पदों पर नियुक्त थे. बता दें कि इस फैसले की वजह से केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल के बीच एक बार फिर तनातनी बढ़ सकती है. इनकी तैनाती किसी सक्षम प्राधिकरण के बिना ही कर दी गई थी.

Share:

Next Post

कमलनाथ के आवास पर हुई कांग्रेस की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक

Mon Jul 3 , 2023
भोपाल। मध्यप्रदेश में साल 2023 के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। उससे पहले सभी राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कस ली है। एक तरफ प्रदेश की शिवराज सरकार सभी को साधने के लिए कहीं बड़े ऐलान कर रही है। वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी पीछे हटने का नाम नहीं […]