खेल

LSG vs CSK: लखनऊ में IPL कप्तानों पर BCCI ने ठोका जुर्माना

राहुल-रुतुराज को मिली इस बड़ी गलती की सजा

लखनऊ. आईपीएल (IPL) 2024 का 34वां मैच लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच 19 अप्रैल को लखनऊ (Lucknow) के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। यह मैच तो होम टीम जीत गई। लेकिन बीसीसीआई (BCCI) ने दोनों टीमों के कप्तानों (captains) पर स्लो ओवर रेट के चलते 12 लाख का जुर्माना भी ठोका है।

बता दें कि लखनऊ के कप्तान केएल राहुल और चेन्नई के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ पर स्लो ओवर रेट की वजह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने जुर्माना लगाया है। आईपीएल की आचार संहिता के तहत दोनों कप्तानों की टीमों का सीजन का पहला अपराध था। इसलिए उनपर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया है। केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर भी स्लो ओवर रेट के चलते इस सीजन फाइन लग चुका है।


लखनऊ ने 8 विकेट से जीता मैच

लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ऐसे में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 176 रन बनाए। सीएसके की तरफ से सर्वाधिक 57 रन रविंद्र जडेजा ने बनाए। उनके अलावा एमएस धोनी ने 311 के तूफानी स्ट्राइक रेट से 9 गेंद में नाबाद 28 रन ठोके। अजिंक्य रहाणे ने भी ऊपर 36 रन की अच्छी पारी खेली। लखनऊ की तरफ से सर्वाधिक 2 विकेट क्रुणाल पंड्या ने लिए। इसके अलावा मोहसिन खान, यश ठाकुर, रवि बिश्नोई और मार्कस स्टोयनिस को एक-एक सफलता मिली।

177 रन का टारगेट लखनऊ सुपर जायंट्स ने बड़ी आसानी के साथ 19 ओवर में 8 विकेट रहते चेज कर लिया। लखनऊ के लिए कप्तान राहुल और डि कॉक ने मैच विनिंग पारी खेली। केएल राहुल ने 9 चौके और 3 छक्के की मदद से 53 गेंद में 82 रन बनाए। वहीं डि कॉक ने 43 बॉल में 54 रन की पारी खेली। पूरन ने भी 23 रन की नाबाद पारी खेली। चेन्नई की ओर से मथीषा पथिराना औप मुस्ताफिजुर रहमान को 1-1 सफलता मिली।

Share:

Next Post

VI के FPO ने पकड़ी रफ्तार, कंपनी ने अब तक जुटाए 12000 करोड़

Sat Apr 20 , 2024
नई दिल्ली (New Delhi)। कर्ज में डूबी टेलिकॉम कंपनी (Debt-ridden telecom company) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (Vodafone Idea Limited) के 18,000 करोड़ रुपये के एफपीओ (फॉलो ऑन पब्लिक ऑफर) (FPO – Follow on Public Offer) ने शुक्रवार को रफ्तार पकड़ी. इस दौरान मुख्य रूप से संस्थागत निवेशकों के आगे आने से इश्यू को करीब आधा सब्सक्रिप्शन […]