विदेश

‘मरियम आपके पति परेशान हो सकते हैं…’ विपक्षी नेता पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसे इमरान खान


इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान बयानबाजी को लेकर विवादों में घिरते जा रहे हैं। अब उन्होंने पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी व पीएम शहबाज शरीफ की भतीजी मरियम नवाज को लेकर अभद्र टिप्पणी कर दी। इस पर वह घिर गए हैं। सोशल मीडिया में उनकी जमकर आलोचना हो रही है।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष और पूर्व पीएम इमरान खान ने अपनी मुल्तान रैली में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज के खिलाफ यह विवादित टिप्पणी थी थी। इसे लेकर पाकिस्तान के नेता उन पर भड़क गए हैं। जियो न्यूज के अनुसार देश के कई नेताओं, पत्रकारों और सिविल सोसाइटी के सदस्यों ने इस टिप्पणी को लेकर सोशल मीडिया पर अपनी कड़ी आपत्ति जताई है।

अशिष्टता की खाई में गिरे इमरान : पीएम शरीफ
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, जो मरियम नवाज के चाचा भी हैं, ने ट्विटर पर इमरान खान के बयान पर कड़ी आपत्ति व्यक्त की और कहा कि पूरे देश, विशेष रूप से महिलाओं को राष्ट्र की बेटी मरियम नवाज के खिलाफ इस्तेमाल की जाने वाली अपमानजनक भाषा की कड़ी निंदा करनी चाहिए।

शरीफ ने ट्वीट कर कहा, ‘देश और राष्ट्र के खिलाफ आपके अपराधों को आपके हल्के हास्य के तहत छिपाया नहीं जा सकता। जो लोग मस्जिद नबावीकी पवित्रता का सम्मान नहीं कर सकते हैं उनसे किसी की मां, बहनों और बेटियों के सम्मान का सम्मान करने की उम्मीद कैसे की जा सकती है?’ पीएम शरीफ ने आगे कहा कि ‘इमरान इतिहास में पहले व्यक्ति हैं जो एक पार्टी के नेता के रूप में अशिष्टता की खाई में गिर गए।

जिनके घरों में मां-बहनें वे ऐसी भाषा नहीं बोलते : जरदारी
पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने कहा कि वह पीटीआई के अध्यक्ष द्वारा इस्तेमाल अपमानजनक भाषा की निंदा करते हैं। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सह-अध्यक्ष जरदारी ने कहा कि जिनके घरों में मां और बहनें हैं, वे दूसरी महिलाओं के खिलाफ ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं करते। राजनीति के नाम पर इतना नीचे मत गिरो।

यह कहा था इमरान खान ने
अपनी मुल्तान रैली में इमरान खान ने मरियम नवाज की सरगोधा में हुई रैली का जिक्र कर कहा था, ‘उस भाषण में उन्होंने इतने जुनून के साथ मेरा नाम बोला कि मैं उनसे कहना चाहूंगा कि मरियम, कृपया सावधान रहें! आपके पति परेशान हो सकते हैं क्योंकि आप लगातार मेरा नाम दोहरा रही थीं।’

Share:

Next Post

बढ़ते वजन को करना चाहते हैं कट्रोल तो डाइट से आज ही बाहर कर दें ये चीजें

Sat May 21 , 2022
नई दिल्‍ली। आपका बढ़ा हुआ वजन न सिर्फ बीमारियों (diseases) को न्योता देता हैं बल्कि आपकी पर्सनालिटी को भी खराब करता है। ऐसे में लोग अपने वजन को कम करने के लिए तरह-तरह उपाय ढूंढ़ने लगते हैं। यहां तक कि कई लोग वजन कम करने के चक्कर में खाने से भी दूरी बना लेते हैं। […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.