व्‍यापार

Share Market: हरे निशान पर बाजार, सेंसेक्स 200 अंक चढ़ा , निफ्टी 16000 पार


नई दिल्ली। ग्लोबल बाजारों में मंदी के बावजूद भारतीय बाजार हरे निशान में खुले हैं। सेंसेक्स 100 अंक ऊपर खुला है जबकि निफ्टी 16000 का लेवल पार कर गया है। जून का महंगाई आंकड़ा आने के बाद अमेरिकी बाजारों में भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। डाओ जोंस 450 अंक की रेंज के ट्रेड के बीच 200 अंक फिसलकर बंद हुआ तो नैस्डेक में भी हल्की गिरावट देखने को मिली है।

वायदा कारोबार की एक्सपायरी के दिन बाजार में फार्मा और इंफ्रा सेक्टर के शेयरों में मजबूती देखने को मिल रही है, जबकि वहीं आईटी और मेटल सेक्टर के शेयरों में गिरावट देखी जा रही है। डेल्टा एयरलाइन के नतीजों ने निराश किया है और इसके बाद स्टॉक में 8 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है। आज जेपी मॉर्गन और मॉर्गन स्टैनली के नतीजे आने वाले हैं। इसके अलावा यूरोप के बाजारों में 1 फीसदी तक की गिरावट देखने को मिल रही है।


एशियन मार्केट की बात करें तो यहां भी बिकवाली हो रही है। SGX Nifty 37 अंकों की गिरावट के साथ लाल निशान में कारोबार कर रहा है। बाजार से आ रही एक जरूरी खबर यह है कि अब एनसीडीईएक्स पर मसालों भी ऑप्शंस ट्रेडिंग को सेबी की मंज़ूरी मिल गई है। 15 जुलाई से #NCDEX पर जीरा, हल्दी, धनिया में ऑप्शंस ट्रेडिंग हो सकेगी।

वहीं, वायदा कारोबार के आखिरी दिन गुरुवार को रुपया शुरुआती ट्रेड में कमजोर होता नजर आया है। माना जा रहा है कि रुपये में यह गिरावट अमेरिका में महंगाई के आकड़े आने के बाद दिखी है। भारतीय रुपया अमेरिकी डॉलर की तुलना में बुधवार के रेट 79.63 से टूटकर 79.75/76 के रेट पर ट्रेड कर रहा है। इसने अब तक के सबसे नए निचले स्तर 79.77 स्तर को भी छू लिया है।

Share:

Next Post

महाराष्ट्र : पालघर में 7 साल की बच्ची जीका वायरस से संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग ने दी जानकारी

Thu Jul 14 , 2022
मुंबई । महाराष्ट्र (Maharashtra) के पालघर जिले (Palghar District) में सात साल की एक बच्ची जीका वायरस (Zika Virus) से संक्रमित पाई गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग (health Department) ने बुधवार को यह जानकारी दी. राज्य में एक साल के बाद जीका वायरस के संक्रमण का मामला सामने आया है. जानलेवा जीका वायरस से […]