व्‍यापार

Mercedes Benz की ‘मेड-इन-इंडिया’ कार भारत में हुई लॉन्च

नई दिल्ली। मर्सिडीज बेंज इंडिया (Mercedes-Benz India) अपनी Mercedes-AMG GLC 43 Coupe को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी भारतीय बाजार में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 76.70 लाख रुपये है। बता दें कि यह मेड-इन-इंडिया कार है। यानी कंपनी ने इसे भारत में बनाया है। खास बात यह है कि यह देश की पहली मेड-इन-इंडिया AMG व्हीकल होगी। इस कूपे एसयूवी को कंपनी अपने पुणे के चाकन प्लांट से रोल आउट करेगी।

मर्सिडीज बेंज ने अपनी इस फेसलिफ्ट वर्जन को पिछले साल ही ग्लोबली लॉन्च कर दिया था, लेकिन भारत में इसकी बिक्री शुरू नहीं हुई थी। भारत में इसकी बिक्री CKD के जरिए होगी।
AMG GLC 43 कूपे की परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें 3.0-लीटर का V6 बाई-टर्बो इंजन दिया गया है। इसका इंजन 382 bhp की मैक्सिमम पावर और 520 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। रफ्तार की बात करें तो यह कार महज 4.9 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर लेती है। इसमें 250 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड दी गई है। इसका इंजन 9G-ट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। इसमें ऑल व्हील ड्राइव मिलता है।

Next Post

बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 504 अंक उछला

Tue Nov 3 , 2020
मुम्बई। कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन मंगलवार को घरेलू शेयर बाजार के दोनों प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी बड़ी बढ़त के साथ बंद होने में कामयाब रहे। कारोबार के अंत में बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 503.55 अंक यानी 1.27 फीसदी की तेजी के साथ 40,261 के स्‍तर पर […]