इंदौर

चोरी के क्रेडिट कार्ड से ऑनलाइन खरीदे गए मोबाइल इंदौर में भी बिके

  • जेलरोड के व्यापारियों में मची खलबली, बालाघाट पुलिस ने कुछ व्यापारियों से किया संपर्क

इंदौर। बालाघाट पुलिस (balaghat police) ने कुछ दिन पहले चोरी के क्रेडिट कार्ड (credit card) से ऑनलाइन (online) मोबाइल (mobile) मंगवाकर धोखाधड़ी (fraud) करने वाले एक गिरोह को पकडक़र बड़ी मात्रा में मोबाइल जब्त किए थे। इस गिरोह ने इंदौर (indore) में भी चोरी के मोबाइल बेचे हैं। इसके चलते बालाघाट पुलिस ने इंदौर के कुछ व्यापारियों से संपर्क किया है। इसके चलते ऑनलाइन मोबाइल का व्यापार करने वाले कई व्यापारियों में खलबली मची हुई है। बताते हैं कि बालाघाट पुलिस की टीम इंदौर आने वाली है।


बालाघाट पुलिस ने कुछ दिन पहले हुकुमसिंह और मनोज राणा नामक व्यक्तियों को गिरफ्तार किया था। इसके बाद गिरोह में शामिल आंध्रप्रदेश और झारखंड के छह और लोगों की गिरफ्तारी हुई थी। पुलिस ने गिरोह से 300 से अधिक मोबाइल, 10 लाख रुपए नकद जब्त किए थे। वहीं 30 से अधिक बैंक खाते और 75 से अधिक क्रेडिट कार्ड  (credit card) जब्त किए थे। यह गिरोह चोरी के क्रेडिट कार्ड पर किसी और पते पर ऑनलाइन (online) मोबाइल (mobile) मंगवाता था और फिर उन्हें बाजार में बेच देता था। कई बार तो ऑर्डर कैंसिल कर कंपनी से पैसा भी वापस ले लेता था और मोबाइल भी नहीं भेजता था। जांच में बालाघाट पुलिस (balaghat police) को पता चला है कि इंदौर में भी इस गिरोह ने लाखों के मोबाइल बेचे हैं। इसके चलते कुछ दिन पहले बालाघाट पुलिस की एक टीम इंदौर आई थी और कुछ व्यापारियों से जानकारी जुटाई थी। इसके बाद जेलरोड पर ऑनलाइन मंगवाए मोबाइल का कारोबार करने वाले 100 से अधिक व्यापारियों में खलबली मची हुई है। उनका कहना है कि कई मोबाइल के मॉडल केवल ऑनलाइन ही मिलते हैं। कुछ ग्राहकों को यही मोबाइल चाहिए होता है। इसके चलते ऑनलाइन मंगवाकर बेचने वालों से वे मोबाइल लेते हैं और ग्राहकों को बेच देते हैं, लेकिन इस तरह के गिरोह कंपनी के अलावा उनके साथ भी ठगी कर जाते हैं। Share:

Next Post

MP : निरस्त प्लॉट भी हो सकेंगे जिंदा, मास्टर प्लान के अनुसार लैंडयूज भी बदला जा सकेगा

Mon Jun 28 , 2021
प्राधिकरण ने किया नियमों में संशोधन… गाइड लाइन का 5 प्रतिशत प्रीमियम और 2 प्रतिशत लीज रेंट की बढ़ोतरी के साथ रेग्यूलराइज हो सकेेंगे प्लॉट इंदौर।  विकास प्राधिकरण (development authority) ने अपने भूखंडधारियों (plot holders) को बड़ी राहत (major relief) देते हुए निरस्त किए भूखंड को पुनर्जीवित करने के लिए अपने व्ययन नियम में संशोधन […]