मध्‍यप्रदेश राजनीति

MP महिला कांग्रेस कमेटी की उपाध्यक्ष नूरी खान ने सभी पदों से दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

उज्जैन: मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की उपाध्यक्ष नूरी खान (MP Mahila Congress Committee Vice President Noori Khan) ने अपने सभी पार्टी दायित्वों से इस्तीफा (Resignation from all party responsibilities) दे दिया है. नूरी खान (Noori Khan) कांग्रेस के कई पदों पर रह चुकी हैं. वह पिछले 25 सालों से सीधे कांग्रेस से जुड़ी हुई थी. नूरी खान ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Elections) के दौरान उज्जैन उत्तर विधानसभा सीट से टिकट की मांग कर रही थीं. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी (Congress state president Jitu Patwari) को पत्र भेजकर नूरी खान इस्तीफा दे दिया है.

महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष नूरी खान ने बताया कि वह पिछले 25 सालों से लगातार कांग्रेस से सीधे रूप से जुड़ी हुई थीं. वह कांग्रेस में कई पदों पर काम कर चुकी हैं. उनकी शुरुआत छात्र राजनीति से हुई थी. उन्हें उज्जैन जिले का एनएसयूआई का अध्यक्ष भी बनाया गया था. इसके अलावा प्रदेश कांग्रेस, महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस सहित कई कांग्रेस के आनुषंगिक संगठनों में महत्वपूर्ण पदों पर रह चुकी हैं. उनके विधानसभा चुनाव के पहले नीमच का प्रभारी भी बनाया गया था. नूरी खान ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी को चिट्ठी भेज कर सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है.


कांग्रेस नेत्री नूरी खान पर शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाना और जन आंदोलन के दो दर्जन से ज्यादा मुकदमें अलग-अलग थानों में दर्ज हैं. कोरोना काल में भी उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी. नूरी खान को एक मामले में कोर्ट से सजा हुई है, फिलहाल वह जमानत पर बाहर हैं. इसके अलावा नूरी खान से जुड़े कई अन्य मामले न्यायालय में विचाराधीन हैं.

नूरी खान ने इस्तीफा देने के साथ-साथ इस बात का भी जिक्र किया है कि उनकी कुछ ही महीने पहले मेजर सर्जरी हुई है. इस वजह से वे संगठन का दायित्व निभाने में पूरी तरह सक्षम नहीं हैं. इसके अलावा नूरी खान ने इस बात का भी जिक्र किया है कि वह साल 2024 में लंबे वक्त के लिए धार्मिक यात्रा पर जा रही हैं, इसलिए भी वह संगठन का कार्य नहीं कर पाएंगी. हालांकि नूरी खान ने कांग्रेस की विचारधारा से जुड़े रहने का आश्वासन दिया. नूरी खान के पति असम के मंत्री रह चुके हैं.

Share:

Next Post

देश के अन्नदाता के साथ अन्याय चुनावों में बहुत घातक होगा मोदी सरकार के लिए : अशोक गहलोत

Sun Feb 25 , 2024
दौसा । पूर्व मुख्यमंत्री (Former CM) अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा कि देश के अन्नदाता के साथ अन्याय (Injustice to the Country’s Food Providers) मोदी सरकार के लिए (For Modi Government) चुनावों में (In Elections) बहुत घातक होगा (Will be Very Fatal) । राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के राजस्थान आगमन को लेकर […]