देश बड़ी खबर मध्‍यप्रदेश

MP: दतिया में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, मां-बेटियाें समेत पांच की मौत और 19 घायल


भाेपाल. मध्य प्रदेश (MP) के दतिया (Datia) जिले में दर्दनाक हादसा हो गया। यहां टैक्टर-ट्रॉली (Tractor-trolley) पलटने (overturned) से पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 19 से अधिक लोग घायल हो गए। मरने वालों में तीन मृतक एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। हादसे के समय टैक्टर-टॉली में करीब 30 लोग सवार थे। सभी रतनगढ़ माता मंदिर (Ratangarh Mata Temple) पर जवारे चढ़ाने जा रहे थे, इस दौरान दुरसड़ा थाना क्षेत्र के जोरा मैथाना पाली गांव के पास सुबह करीब पांच बजे यह हादसा हो गया।


दतिया एसपी की ओर से जानकारी दी गई कि भांडेर थाना क्षेत्र के ग्राम कुरेथा और मैथाना- पाली की पुलिया के बीच ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने की सूचना पर तत्काल घटना स्थल पर पहुंच कर राहत और बचाव कार्य का जायजा लिया। घायलों को उपचार के लिए हॉस्पिटल भेजा है, चिकित्सकों को सभी घायलों के बेहतर इलाज के दिशा-निर्देश दिए हैं।

 

छह ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार होकर निकले थे 200 लोग
जानकारी के अुनसार दीसवार गांव के करीब 200 लोगों एक साथ रतनगढ़ माता मंदिर पर जवारे चढ़ाने जा रहे थे। सभी छह ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार होकर एक साथ निकले थे। इस दौरान ग्राम कुरेथा और मैथाना-पाली की पुलिया पर एक ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर करीब 15 फीट नीचे गिरकर पलट गया। हादसे में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मरने वालों में तीन लड़कियां और दो महिलाएं शामिल हैं। इनमें से दो लड़कियां और एक महिला एक ही परिवार की हैं। परिवार में एक साथ तीन लोगों की मौत से मातम पसर गया है। वहीं, हादसे से पूरे गांव में गमगीन माहौल है।

दो बेटियों के साथ मां की भी मौत
हादसे की सूचना के बाद दतिया पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र मिश्रा जिला अस्पताल पहुंचे और घायलों से मिलकर हादसे की जानकारी ली।। पुलिस के अनुसार हादसे में क्रांति (17) पिता नवल किशोर, कामनी (19) पिता नवर किशोर और सीमा (30) पत्नी नवल किशोर की मौत हो गई। ये तीनों एक ही परिवार की थी। इसके अलावा हादसे में रोशनी (17) पिता रमेश अहिरवार और सोनम (11) पिता चंदन अहिरवार की भी जांच चली गई।

हादसे में ये ग्रामीण हुए घायल
इस दर्दनाक हादसे में पाणकुंवर पति बृजभान (40), पुष्पा पति रामचरण पाल (60), उषा पति महेश बड़ाई (40), कृष्णकांत पिता भागवत प्रजापति (13), सुशीला पति हरिराम प्रजापति (40), तेजा पति लक्ष्मण (55), कल्लू दांगी पिता जगत सिंह (22), चेतराम पाल उम्र (80) , रामकली पति रामस्वरूप अहिरवार (50), पंकु पति लालाराम अहिरवार (70), पुष्पेंद्र पिता नाथूराम दांगी (30), रामकू पति बंसी केवट (50), दीक्षा पिता रामप्रसाद पाल (17), धनवती पति शियाशरण (50), धनवंती केवट पति लखन (40),वीरवती पाल पकि प्रागिलाल (50) और रानी अहिरवार पति चंदन (32) घायल हुई हैं।

Share:

Next Post

हार्दिक पांड्या से तलाक की अटकलों के बीच नताशा का पोस्ट- कहा मैं इंतजार नहीं कर सकती

Fri Jun 14 , 2024
मुंबई (Mumbai)। क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और नताशा के तलाक (Divorce of Hardik Pandya and Natasha) की खबरें काफी समय से सुर्खियों में हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि दोनों के रिश्ते में दरार (rift in relationship) आ रही है। हालांकि दोनों में से किसी ने अब तक इस मामले पर बात नहीं की है। […]