खेल बड़ी खबर

मुंबई इंडियंस ने पांचवीं बार जीता आईपीएल का खिताब,दिल्ली को 5 विकेट से हराया

दुबई। कप्तान रोहित शर्मा के बेहतरीन अर्धशतकीय पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण का खिताब जीत लिया है। मुंबई ने खिताबी मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 05 विकेट से हराकर पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया।

इस मुकाबले में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। जवाब में मुंबई ने 18.4 ओवरों में 05 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। रोहित ने 51 गेंदों पर 68 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 05 चौके और 04 छक्के लगाए।

रोहित के अलावा ईशान किशन ने नाबाद 33, क्विंटन डीकॉक ने 20,सूर्यकुमार यादव ने 19 और कीरोन पोलार्ड ने 09 रन बनाये। दिल्ली की तरफ से एनरिक नॉर्टजे ने दो, मार्कस स्टोइनिस और कागिसो रबाडा ने 1-1 विकेट लिया।

इससे पहले दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवरों ने 7 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। दिल्ली की तरफ से कप्तान श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली। पंत ने 56 रन बनाए, जबकि अय्यर 65 रन बनाकर नाबाद रहे।

खिताबी मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत खराब रही और मैच की पहली ही गेंद पर दिल्ली को पहला झटका लगा, जब ट्रेंट बोल्ट ने मार्कस स्टोइनिस को विकेट के पीछे क्विंटन डीकॉक के हाथों कैच आउट कराया। अगले ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने फिर हमला बोला और अजिंक्य रहाणे को चलता किया। रहाणे 2 रन बनाकर डिकॉक के हाथों कैच आउट हुए। इसके बाद भी दिल्ली दबाव झेल नहीं पाई।

दिल्ली को तीसरा झटका 22 के कुल स्कोर पर शिखर धवन के रूप में लगा जो 13 गेंदों में 15 रन बनाकर जयंत यादव की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद चौथे विकेट के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत के बीच 96 रनों की एक अच्छी साझेदारी हुई। इस बीच रिषभ पंत ने 35 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। हालांकि, वे दो गेंदों के बाद 56 रन के निजी स्कोर पर कुल्टर नाइल की गेंद पर हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट हो गए। पंत ने इस दौरान 38 गेंदों का सामना किया और चार चौके और दो छक्के लगाए।

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 40 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। तीन विकेट गिरने की वजह से दिल्ली के ऊपर दबाव था, लेकिन अय्यर ने दबाव में अच्छी पारी खेली। 137 के कुल स्कोर पर टीम को पांचवां झटका शिमरोन हेटमायर के रूप में लगा जो 5 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट का शिकार बने। 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर 149 के कुल स्कोर पर अक्षर पटेल 09 रन बनाकर कूल्टर-नाइल का शिकार बने। 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर कागिसो रबाडा बिना खाता खोले रन आउट हो गए। दिल्ली की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 156 रनों का स्कोर खड़ा किया। अय्यर 50 गेंदों पर 6 चौकों और 2 छक्कों की बदौलत 65 रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने तीन,नाथन कूल्टर नाइल ने दो व जयंत यादव ने 1 विकेट लिया। (एजेंसी, हि.स.)

Next Post

हीरो मोटोकॉर्प ने लॉन्‍च की बीएस-6 नई बाइक, कीमत 1.16 लाख रुपये

Wed Nov 11 , 2020
मुंबई। दोपहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प कंपनी ने अपनी बाइक एक्स्ट्रीम 200एस को नए वर्जन बीएस-6 के अवतार में लॉन्च किया है। कंपनी ने इस मोटरसाइकिल की शुरुआती कीमत 1 लाख 15 हजार 715 रुपये रखी है। एक्स्ट्रीम 200एस बीएस-6 बाइक को युवाओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए परफॉर्मेंस, स्टाइलिंग और एक अलग आकर्षण का […]