टेक्‍नोलॉजी

ना चोरी होगा ना खोएगा! बड़े काम का है स्मार्ट वॉलेट, जानिए डिटेल्स


नई दिल्ली: स्मार्टफोन्स ने हमारी रोजमार्रा की लाइफ को काफी ज्यादा बदल दिया है. हर दिन कोई ना कोई नया प्रोडक्ट हमारी लाइफ में दस्तक देता है. अच्छी बात ये है कि नए प्रोडक्ट्स भी अब स्मार्ट आ रहे हैं. अगर आप बार-बार अपना सामान भूलते हैं, तो हम आपके लिए एक नया प्रोडक्ट लाए हैं.

दरअसल, पर्स चोरी या खोने जैसी समस्या से बचने के लिए हम किसी प्रोडक्ट की तलाश में थे. इस समस्या को दूर करने वाला एक प्रोडक्ट- Smart Wallet ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स पर सर्च करते हुए हमारे हाथ लगा.

अब आप सोच रहे होंगे कि किसी पर्स यानी की वॉलेट में क्या स्मार्ट हो सकता है. इस वॉलेट में ऐसे-ऐसे फीचर्स दिए गए हैं, जो आपको इसे स्मार्ट मानने तो मजबूर कर देंगे. आइए जानते हैं इस स्मार्ट वॉलेट की कीमत और इसके फीचर्स.

कैसे करता है काम?
Tag8 ब्रांडिंग का वाला यह स्मार्ट वॉलेट हमें मिला है. आप दूसरे ब्रांड्स को भी देख सकते हैं. Tag8 में यूजर्स को ब्लूटूथ सपोर्ट मिलता है. इसमें सेप्ट्रेशन अलर्ट, GPS सपोर्ट, एंटी थेफ्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं. इन फीचर्स को यूज करने के लिए आपको DOLPHIN Tracker ऐप डाउनलोड करना होगा. यह ऐप iOS और एंड्रॉयड दोनों ही प्लेटफॉर्म्स पर मिलता है.

क्या हैं फीचर्स?
ब्रांड की मानें तो वॉलेट में ब्लूटूथ ट्रैकर और एंटी लॉस्ट अलार्म सिस्टम लगा है. इन फीचर्स के काम करने के लिए एक बैटरी पर्स में ही लगी है. हालांकि, इसकी बैटरी को आप रिप्लेस नहीं कर सकते हैं. इसमें लगी बैटरी 36 महीनों तक चल सकती है. इसे चार्ज करने का भी कोई ऑप्शन नहीं है. प्रोडक्ट डिस्क्रिप्शन के मुताबिक ब्लूटूथ रेंज 250ft तक है. जैसे ही आप डिवाइस रेंज से बाहर होगा, इसमें सेप्रेशन अलार्म बजने लगेगा.

कितना है दाम?
यह GPS के साथ आता है. अगर कभी आपका वॉलेट खो जाए, तो आप ऐप की मदद से उसकी लोकेशन को ट्रैक कर सकते हैं. इस तरह से आप खोए हुए वॉलेट को आसानी से वापस हासिल कर सकते हैं. जैसे ही डिवाइस आपकी रेंज से बाहर जाएगा, आपके फोन पर सेप्रेशन अलार्म बजने लगेगा. इसमें यूजर्स को कम्यूनिटी सर्च का भी ऑप्शन मिलेगा. प्राइस की बात करें तो Amazon पर यह प्रोडक्ट 2199 रुपये में मिल रहा है. वहीं ब्रांड की आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी कीमत 2499 रुपये है.

Share:

Next Post

Virat Kohli की बादशाहत का पतन, 2053 दिन बाद ICC Test Ranking में टॉप-10 से बाहर

Wed Jul 6 , 2022
नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट में मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया को कई झटके लगे हैं. मैच खत्म होने के बाद आईसीसी द्वारा टेस्ट रैंकिंग भी अपडेट की गई है. और इसमें सबसे बड़ा झटका टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को लगा है. विराट कोहली टेस्ट रैंकिंग में टॉप-10 […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.