देश

नए स्वास्थ्य मंत्री अपने पूर्ववर्ती की राह पर चल रहे हैं-चिदंबरम


नई दिल्ली। कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम (P. Chidambaram) ने देश में वैक्सीन की कमी (Lack of vaccine) को लेकर गुरुवार को एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandvia) भी अपने पूर्ववर्ती डॉक्टर हर्षवर्धन (Dr. Harshavardhan) के रास्ते पर चल रहे हैं। चिदंबरम ने नव नियुक्त स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया पर हमला बोलते हुए कहा, “नए मंत्री भी अपने पूर्ववर्ती के रास्ते (Treading same path ) पर ही चल रहे हैं।”


चिदंबरम ने गुरुवार को एक बयान में कहा, “नए स्वास्थ्य मंत्री अपने पूर्ववर्ती की तरह उसी रास्ते पर चल रहे हैं। यह दुखद है।” उन्होंने कहा कि राज्य दर राज्य टीके की कमी की शिकायत कर रहे हैं। टीकाकरण केंद्रों में टीके नहीं हैं, लिखे हुए बोर्ड लगे होते हैं। टीकों की खुराक खत्म होने के बाद कतारों में खड़े लोगों को घर लौटना पड़ता है।
चिदंबरम ने कहा, “क्या टीके की कमी की शिकायत करने वाले सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री झूठ बोल रहे हैं? क्या अखबार और टीवी की खबरों से लोगों को इसलिए दूर किया जा रहा है, क्योंकि टीकों की कोई खुराक नहीं है? निष्कर्ष यह है कि केंद्र और राज्यों के बीच जनता को मूर्ख बनाया जा रहा है।”
चिदंबरम नए स्वास्थ्य मंत्री के इस बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे कि देश में टीकों की कोई कमी नहीं है।
इस बीच, भारत में कुल कोविड-19 टीकाकरण कवरेज 39 करोड़ के लैंडमार्क को पार कर गया है। पिछले 24 घंटों में देश भर में 34,97,058 लोगों को वैक्सीन दी गई हैं।

Share:

Next Post

RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा- वित्त वर्ष 2022 में 10.5 फीसदी रह सकती है GDP की वृद्धि दर

Thu Jul 15 , 2021
नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि वित्त वर्ष 2022 के लिए RBI द्वारा अनुमानित सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की वृद्धि दर 10.5 फीसदी है। उन्होंने कहा कि, ‘मुझे विकास के अनुमान को नीचे की ओर संशोधित करने का कोई कारण नहीं दिखता है। वित्त वर्ष 2020-21 में आई […]