इंदौर न्यूज़ (Indore News) क्राइम भोपाल न्यूज़ (Bhopal News) मध्‍यप्रदेश

मध्यप्रदेश में अपराध रोकने की नई पहल

  • शहर भर में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे,
  • अस्पताल, मॉल, सिनेमाघर करेंगे देखरेख

भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में बढ़ते अपराध (crime) पर नियंत्रण (Control0 रखने के लिए शीघ्र एक कानून (Law) लाया जाएगा। कानून के तहत भीड़भाड़ वाले इलाकों में जनसहयोग से सीसीटीवी कैमरे (CCTV Cameras) लगाए जाएंगे, जिनका जिम्मा निजी अस्पताल, शॉपिंग मॉल, सिनेमाहाल, कोचिंग संस्थान (Private hospitals, shopping malls, cinema halls, coaching institutes) व ऐसे स्थानों पर जहां 100 से अधिक लोगों की आवाजाही होती है, को सौंपा जाएगा।


हर संस्थान का एक दायरा फिक्स किया जाएगा, जहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे इन संस्थानों से कनेक्ट होंगे। गृह विभाग के प्रमुख सचिव संजय दुबे ने बताया कि इस संबंध में बैठक हो चुकी है और शीघ्र ही यह प्रस्ताव गृह विभाग को भेजा जाएगा। कानून के तहत इन सभी संस्थानों को अपने आसपास के सीसीटीवी कैमरे का डाटा लगभग एक माह तक सुरक्षित रखना होगा और मांगे जाने पर उसे सरकारी एजेंसियों को दिखाना होगा। ऐसा नहीं करने पर संस्थानों पर सजा के साथ जुर्माने का प्रावधान भी होगा।

Share:

Next Post

पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा, इंदौर से उज्जैन और भोपाल की पहली उड़ान पैक

Fri Jun 14 , 2024
एयरपोर्ट पर न काउंटर खुला न अधिकारियों को कोई जानकारी… उधर कंपनी कर रही उड़ानों में टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग इंदौर। मध्यप्रदेश सरकार (madhya pradesh government) द्वारा प्रदेश में पीएमश्री पर्यटन (PM Shri Tourism) वायु सेवा (Air Service) की उड़ानों की कल भोपाल (Bhopal) से शुरुआत हुई। वहीं इंदौर (Indore) से इन उड़ानों का संचालन […]