इंदौर न्यूज़ (Indore News) मध्‍यप्रदेश

पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा, इंदौर से उज्जैन और भोपाल की पहली उड़ान पैक

एयरपोर्ट पर न काउंटर खुला न अधिकारियों को कोई जानकारी… उधर कंपनी कर रही उड़ानों में टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग

इंदौर। मध्यप्रदेश सरकार (madhya pradesh government) द्वारा प्रदेश में पीएमश्री पर्यटन (PM Shri Tourism) वायु सेवा (Air Service) की उड़ानों की कल भोपाल (Bhopal) से शुरुआत हुई। वहीं इंदौर (Indore) से इन उड़ानों का संचालन रविवार से शुरू होगा। खास बात यह है कि पहले दिन इंदौर आने और जाने वाली उड़ान पैक हो चुकी हैं। वहीं चौंकाने वाली बात यह है कि इन उड़ानों के संचालन को लेकर इंदौर एयरपोर्ट प्रबंधन को कोई जानकारी नहीं है।


उल्लेखनीय है कि प्रदेश सरकार के पर्यटन विभाग द्वारा जेट सर्व एविएशन प्रालि कंपनी के साथ मिलकर प्रदेश के आठ शहरों से इन उड़ानों को संचालित किया जाना है। कंपनी सिक्स सीटर विमान के साथ उड़ानों का संचालन करेगी। पर्यटन विभाग और कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक रविवार को पहली बार यह उड़ान भोपाल से उज्जैन होते हुए इंदौर आएगी और यहां से वापस उज्जैन होकर भोपाल जाएगी। वेबसाइट के मुताबिक उज्जैन से यह विमान सुबह 8 बजे रवाना होकर 8.30 बजे इंदौर पहुंचेगा और यहां से 9 बजे रवाना होकर 9.30 बजे वापस उज्जैन पहुंचेगा। इंदौर से इस उड़ान में उज्जैन या भोपाल जाने के लिए सीटें खत्म बताई जा रही हैं, यानी या तो सारी सीटें बुक हो चुकी हैं या कंपनी की बुकिंग वेबसाइट में शुरुआत से चली आ रही परेशानी अब भी बनी हुई है। इंदौर में इस उड़ान के आने और जाने को लेकर अब तक किसी सरकारी आयोजन की भी हलचल नहीं है।

नॉन शेड्यूल एयर लाइंस के रुप में संचालित होगी
एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि कंपनी ने अब तक इंदौर से उड़ानों के नियमित संचालन को लेकर कोई शेड्यूल अप्रूव नहीं करवाया है, जिसे देखते हुए स्पष्ट है कि कंपनी नॉन शेड्यूल एयर लाइंस की तरह सेवाएं देगी। संभवत: कंपनी का कोई अधिकारी एयरपोर्ट पर यात्रियों को रिसीव करते हुए बोर्डिंग कार्ड देगा और नॉन शेड्यूल उड़ानों के यात्रियों की तरह ये यात्री भी सुरक्षा जांच आदि औपचारिकताओं से होते हुए विमान में पहुंचेंगे और अपना सफर पूरा करेंगे, जिस तरह प्राइवेट चार्टर विमानों से यात्री आते और जाते हैं।

Share:

Next Post

Indore: 8 इंची सीमेंट-कांक्रीट की सडक़ बीच में से ही धंस गई

Fri Jun 14 , 2024
यशवंत सागर की ट्रंक लाइन के ऊपर बनाई है सडक़ इंदौर। एरोड्रम रोड (Aerodrome Road) से छोटा बांगड़दा (Chota Bangarda) की ओर जाने वाली सीमेंट-कांक्रीट (Chota Bangarda) की सडक़ (road) बीच (middle) में से धंस (collapsed) गई और उसमें पानी का टंैकर फंस गया। बाद में टैंकर तो निकाल लिया गया, लेकिन गड्ढे को ऐसा […]