इंदौर न्यूज़ (Indore News) मध्‍यप्रदेश

अब 24 अप्रैल तक चलेगी इंदौर-पुणे स्पेशल ट्रेन

अच्छी बुकिंग के मद्देनजर रेलवे ने बढ़ाई अवधि

इंदौर। लगातार यात्रियों की अच्छी संख्या के कारण पश्चिम रेलवे (Western Railway) ने इंदौर-पुणे-इंदौर (Indore-Pune-Indore) के बीच चलाई जा रही वीकली स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि में विस्तार कर दिया है। अब इंदौर-पुणे स्पेशल ट्रेन 24 अप्रैल तक चलाई जाएगी। पहले इसकी संचालन अवधि 28 फरवरी तय की गई थी।


इसी तरह वापसी में पुणे-इंदौर वीकली स्पेशल ट्रेन (Pune-Indore Weekly Special Train) अब 29 फरवरी के बजाय 25 अप्रैल फरवरी तक चलाई जाएगी। यह ट्रेन हर बुधवार सुबह 11.15 बजे इंदौर से चलकर अगले दिन गुरुवार अलसुबह 3.10 बजे पुणे पहुंचती है। वापसी में गुरुवार सुबह यह ट्रेन पुणे से सुबह 5.10 बजे चलकर रात 11.55 बजे इंदौर आती है। इतने असुविधाजनक टाइम टेबल के बावजूद ट्रेन को अच्छी संख्या में यात्री मिलने से ज्यादातर समय सभी श्रेणियों में वेटिंग बनी रहती है। इस स्पेशल ट्रेन को दिवाली के दौरान शुरू किया जा रहा है और तब से अब तक यह ट्रेन लगातार चलाई जा रही है।

गर्मी की छुट्टियों तक चलने की उम्मीद
सूत्रों ने बताया कि जिस तरह रेलवे ने अप्रैल तक ट्रेन का विस्तार किया है, उससे लगता है कि पूरी गर्मी की छुट्टियां खत्म होने तक यह ट्रेन लगातार चलती रहेगी।

Share:

Next Post

दो दिन बाद पाकिस्तान को मिलेगा नया प्रधानमंत्री, शहबाज शरीफ हैं PM के प्रबल दावेदार

Fri Mar 1 , 2024
इस्लामाबाद: पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के सचिवालय ने बृहस्पतिवार को देश के नए प्रधानमंत्री के चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के नेता शहबाज शरीफ को रविवार को होने वाले निर्वाचन के मद्देनजर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. तय कार्यक्रम के मुताबिक उम्मीदवार शनिवार अपराह्न दो […]