बड़ी खबर

एक नंगे पैर चल रहा, दूसरा धूप का आनंद ले रहा… अनिल एंटनी पर जयराम ने ऐसे कसा तंज

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री और केरल के पूर्व मुख्यमंत्री एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी की ओर से पार्टी के सभी पदों से इस्तीफे के बाद कांग्रेस पार्टी के भीतर असंतोष एक बार फिर से उजागर हो गया है. अनिल एंटनी के इस्तीफे पर अब कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश की प्रतिक्रिया सामने आई है. जयराम रमेश ने अनिल एंटनी पर राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा के प्रति अपने कर्तव्यों की अनदेखी करने का आरोप लगाया है. इसके लिए उन्होंने केरल के ही पूर्व सीएम ओमान चांडी के बेटे का उदाहरण देते हुए चांडी ओमान की तारीफ भी की है. हालांकि, जयराम रमेश ने अपने ट्वीट में किसी के नाम का जिक्र नहीं किया है, लेकिन इशारों-इशारों में उन्होंने अनिल पर तंज कसा है.

जयराम रमेश ने अपने ट्वीट में कहा, एक ही राज्य के दो मुख्यमंत्रियों के दो बेटों की कहानी. एक भारत यात्री है और अपने देश को एकजुट करने के लिए भारत जोड़ो यात्रा में बिना थके, ज्यादातर नंगे पैर चल रहा है. दूसरा पार्टी और यात्रा के प्रति अपने कर्तव्यों की उपेक्षा करने के बाद आज धूप का आनंद ले रहा है. अनिल एंटनी ने गुजरात में 2002 में हुए दंगों पर आधारित ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (BBC) की डॉक्यूमेंट्री को भारतीय संस्थानों के विचारों से अधिक महत्व दिए जाने को खतरनाक चलन बताया था कहा था कि इससे देश की संप्रभुता प्रभावित होगी.

अनिल इस्तीफे में कांग्रेस को घेरा
अनिल एंटनी ने कांग्रेस पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देते हुए अपने त्यागपत्र को ट्विटर पर शेयर किया है. जिसमें उन्होंने लिखा है, ‘मैंने कांग्रेस से अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. मुझ पर एक ट्वीट को वापस लेने के असहिष्णुता से दबाव बनाया जा रहा था, वह भी उन लोगों की तरफ से जो अभिव्यक्ति की आजादी के लिए खड़े होने की बात करते हैं, लेकिन मैंने इनकार कर दिया.’ अपने इस्तीफे में अनिल ने बिना किसी नेता का नाम लिए कांग्रेस नेतृत्व को घेरा है. अनिल ने कहा है, ‘अब मुझे अच्छी तरह से पता चल गया है कि आप, आपके सहकर्मी और नेतृत्व के आसपास की मंडली केवल चापलूसों और चमचों के झुंड के साथ काम करने की इच्छुक है, जो आपके इशारे पर काम करते हैं. यह योग्यता का अकेला मानदंड बन गया है. दुख की बात है कि हमारे पास सामान्य आधार नहीं है.’

राहुल के साथ नंगे पैर चल रहे चांडी ओमान
केरल के पूर्व सीएम ओमान चांडी के बेटे चांडी ओमान राहुल गांधी की अगुवाई में चल रही भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चांडी ओमान अब तक करीब दो हजार किलो मीटर नंगे पांव चल चुके हैं. चांडी ओमान काफी लंबे समय से कांग्रेस से जुड़े हैं और पार्टी के लिए काम कर रहे हैं. चांडी ओमान का मानना है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा कोई राजनीतिक यात्रा नहीं है. यह देश में महंगाई, बेरोजगारी को हटाने और भाईचारा को स्थापित करने के लिए निकाली जा रही है.

Share:

Next Post

फिल्म ''पठान' की स्क्रीनिंग रोकने कर्नाटक में बेलगावी के सिनेमाघरों में पहुंचे 30 हिंदू कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज

Wed Jan 25 , 2023
बेलगावी । कर्नाटक में बेलगावी (In Belagavi, Karnataka) के सिनेमाघरों में (In Cinema Halls) बुधवार को शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की (Shah Rukh Khan and Deepika Padukone’s) फिल्म ‘पठान’ (Film ‘Pathan’) की स्क्रीनिंग को रोकने की कोशिश करने (Trying to Stop Screening) और हिंसा में शामिल होने के आरोप में (Accused of Participating in […]