उज्‍जैन न्यूज़ (Ujjain News)

महिलाओं एवं बच्चों के साथ होने वाले अपराधों के लिए आपरेशन अभिमन्यु

  • उज्जैन पुलिस शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के थानों लोगों को कर रही है जागरूक

उज्जैन। पुलिस द्वारा आपरेशन अभिमन्यु एक विशेष अभियान 12 जून से 19 जून तक चलाया जा रहा है जिसमें महिलाओं और बच्चों पर होने वाले अपराधों को रोकने के उद्देश्य बाल को एवं पुरुषों में सकारात्मक मानसिकता एवं जागरूकता विकसित करने का प्रयास किया जा रहा है ताकि लिंगभेद, दहेज रूढि़वादिता, भ्रूण हत्या, अश्लीलता, दहेज जैसी सामाजिक कुरीतियों की प्रताडऩा से समाज की महिलाओं और बच्चों को बचाया जा सके। इस तारतम्य में 13 जून को पुलिस अधीक्षक उज्जैन सचिन शर्मा के द्वारा नीलगंगा थाना क्षेत्र के शांति नगर में एक जनसंवाद का आयोजन किया गया। उप पुलिस अधीक्षक महिला सुरक्षा अनिल मौर्य, उप पुलिस अधीक्षक अजाक सचिन परते, थाना प्रभारी नीलगंगा तरुण कुरील भी उपस्थित रहे।



जनसंवाद में महिला और बच्चों द्वारा अपनी-अपनी समस्याएँ बताई गई एवं पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा द्वारा समस्याओं का गंभीरतापूर्वक निराकरण करने का विश्वास दिलाया गया, साथ ही समाज में महिला एवं पुरुष की समान सहभागिता एवं महिला और बच्चों के प्रति होने वाले अपराधों के प्रति समाज को संवेदनशील और जागरूक बनाने का प्रयास किया जा रहा है ताकि भयमुक्त वातावरण में महिलाएं बच्चे अपने उद्देश्यों को पूरा कर सकें। इस अभियान के दौरान महिला संबंधी अपराधों के पंपलेट भी वितरित किए गए एवं ऑपरेशन अभिमन्यु के शुभंकर को सार्वजनिक स्थानों पर लगाया जा रहा है और लोग इस शुभंकर के साथ सेल्फी ले रहे हैं। यह अभियान लगातार 19 जून तक चलता रहेगा। शहरी एवं देहात थानों में यह अभियान चलाया जाएगा।

Share:

Next Post

निर्माणाधीन मंदिर के शिवलिंग पर फन फैलाकर बैठा काला नाग, दूध भी पीया, लोग करने लगे पूजन पाठ

Wed Jun 14 , 2023
उज्जैन। जिले के एक गांव में निर्माणाधीन बड़े शिव मंदिर के शिवलिंग पर एक बड़ा काला नाग काफी देर रहा और लोगों ने पूजा की। मंदिर पर काम कर रहे मजदूरों ने जब यह सूचना ग्रामीणों को दी तो मंदिर पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। शिवलिंग पर जिस तरह नाग को दिखाया जाता है, […]