भोपाल न्यूज़ (Bhopal News)

Chirayu में Oxygen की कमी Corona संक्रमितों की मौतें

  • अस्पताल प्रबंधन ने किया इंकार, ऑक्सीजन प्रभारी ने किया स्वीकार

भोपाल। प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona infection) के बीच ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी की वजह से अस्पतालों में भर्ती मरीजों की मौत के मामले अभी थम नहीं रहे हैं। इस बीच राजधानी के चिरायु अस्पताल (Chirayu Hospital) में भी ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी की वजह से कोरोना संक्रमित (Corona infected) मरीजों की मौत का मामला सामने आया है। हालांकि अस्पताल प्रबंधन ने किसी मरीज की मौत ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी की वजह से होने से इंकार किया है। अस्पताल के दावों को जिला प्रशासन के ऑक्सीजन प्रभारी राजेश गुप्ता ने झुठलाया है। गुप्ता आज सुबह ही ऑक्सीजन लेकर चिरायु पहुंचे थे। अस्पताल के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। चिरायु अस्पताल (Chirayu Hospital) में ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी से 20 से ज्यादा मौतों बताई जा रही हैं। हालांकि अस्पताल (Hospital) के संचालक डॉ अजय गोयनका (Ajay Goyanka) ने बताया कि ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी से कोई मौत नहीं हुई है। रोजाना 10-12 मौत हो रही हैं आज 13 हो गई हैं। गोयनका के अनुसार उनके पास ऑक्सीजन (Oxygen) के अतिरिक्त सिलेंडर हैं। इधर जिला प्रशासन के ऑक्सीजन (Oxygen) आपूर्ति प्रभारी एवं एमपी नगर एसडीएम राजेश गुप्ता (SDM Rajesh Gupta) आज सुबह चिरायु अस्पताल (Chirayu Hospital) में ऑक्सीजन (Oxygen) लेकर पहुंचे थे। गुप्ता के अनुसार उन्होंने अस्पताल में ऑक्सीजन (Oxygen) पहुंचाई। अब स्थिति सामान्य है अब कहीं कोई पैनिक नहीं है। गुप्ता के अनुसार नॉर्मल डेथ हो रही हैं। ऑक्सीजन (Oxygen) लेकर गया था, खाली हो गया है। ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी से कितने मौतें हुई, उन्हें नहीं पता। क्योंकि वे डॉक्टर नहीं है।

मौतों पर प्रशासन के आंकड़ों की खुली पोल
चिरायु अस्पताल के संचालक ने जिला प्रशासन के दावों की पोल खोल दी है। जिला प्रशासन रोजाना राजधानी में कोरोना की वजह से 2-3 मौतें का आंकड़ा जारी करता है। जबकि डॉ गोयनका का कहना है कि रोजाना 10-12 मौतें हो रही हैं। इतना नहीं चिरायु में परिजन का इलाज करा रहे सागर निवासी पीडि़त ने बताया कि रात में उनके परिजन की हालत सही थी। रात में बताया कि हार्टअटैक से मौत हो गई। शव लेने गए तो वहां बताया गया कि 20 से ज्यादा शव हैं। दोपहर बाद शव का नंबर आएगा।

Share:

Next Post

IPL 2021: पंजाब को जीत दिलाने वाले बॉलर का खुलासा, आखिरी गेंद पर ऐसे पलट दी बाजी

Tue Apr 13 , 2021
मुंबई। आईपीएल 2021 के चौथे मुकाबले में पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आखिरी गेंद पर 4 रनों से मैच जीत लिया। राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच को लगभग जीत ही लिया था, लेकिन पंजाब किंग्स के गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में बाजी पलट दी। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पंजाब किंग्स को […]