विदेश

पाकिस्‍तान: बलूचिस्तान में सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई, मुठभेड़ में 10 आतंकियों को किया ढेर

क्वेटा। सुरक्षाबलों ने मंगलवार को पाकिस्तान (Pakistan) के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में मुठभेड़ के दौरान 10 संदिग्ध आतंकवादियों को मार गिराया। सेना के मीडिया विंग ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी है। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) के अनुसार, बलूचिस्तान प्रांत (Balochistan Province) के होशब इलाके में खुफिया जानकारी के आधार पर एक आतंकवादी ठिकाने को खाली करने के लिए सुरक्षाबलों ने एक ऑपरेशन चलाया था, इसी ऑपरेशन (surgery) के दौरान ये आतंकवादी (Terrorist) मारे गए।

मारे गए आतंकवादियों पर सुरक्षाबलों और नागरिकों (security forces and civilians) पर सशस्त्र हमला करने और ग्वादर-हशब (एम-8) रोड पर इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) प्लांट करने के आरोप थे। आईएसपीआर ने कहा कि चूंकि सुरक्षाबल 12-14 आतंकवादियों के ठिकानों की पहचान करने के बाद उसे खाली कराने की प्रक्रिया में थे, लेकिन आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। दोनों के बीच भारी गोलीबारी के दौरान 10 आतंकवादी मारे गए, जबकि एक आतंकवादी को घायल हालत पकड़ लिया गया है और दो आतंकवादी भागने में सफल रहे।

बयान में यह नहीं बताया गया कि मारे गए आतंकवादी किस संगठन से जुड़े थे। बता दें कि पिछले शनिवार को सेना की मीडिया शाखा ने घोषणा की थी कि उसने प्रांत के कोहलू क्षेत्र में प्रतिबंधित विद्रोही बलूच रिपब्लिकन आर्मी (बीआरए) से जुड़े नौ आतंकवादियों को मार गिराया है। सुरक्षाबलों ने तीन घायल आतंकियों को भी गिरफ्तार किया था।

होशब हाल के हफ्तों में सुरक्षाबलों द्वारा आतंकवादियों की सफाई के लिए चलाए जा रहे अभियान का केंद्र बिंदु रहा है। पिछले हफ्ते सुरक्षाबलों ने होशब के बालोर इलाके में एक प्रतिबंधित संगठन के दो आतंकियों को अलग-अलग जगहों पर मार गिराया था। 20 नवंबर को पाकिस्तानी सेना ने इसी इलाके में दो आतंकियों को मार गिराया था।

Share:

Next Post

घट जाएगी ऑक्सीजन, जहरीला होगा पानी , ऐसे आएगी छठवी प्रलय; वैज्ञानिकों ने बताया समय

Wed Nov 30 , 2022
नई दिल्ली। प्रलय, कयामत, या सामूहिक विनाश- जब एक साथ पूरी की पूरी प्रजाति धरती (Earth) से गायब हो जाती है, इसे समझने की शुरुआत हम पहले विनाश (destruction) से करते हैं. लगभग 443 मिलियन साल पहले पहला प्रलय आया था. इसे एंड-ऑर्डोविसियन (End-Ordovician) कहा गया. इस दौरान धरती पर जितना पानी था, सब बर्फ […]