देश

यात्री ट्रेनें होली से चलेंगी या 1 अप्रैल से, जानिए क्या है रेलवे का जवाब ?

सभी यात्री ट्रेनों के 1 अप्रैल से पटरी पर दौड़ने की सभावनाओं पर जो कयास लगाए जा रहे थे अंततः उन सभी आशंकाओं को विराम लगाते हुए भारतीय रेलवे (Indian Railways ) ने कहा है कि सभी यात्री ट्रेनों के परिचालन को फिर से शुरू करने के लिए कोई तिथि अभी तक निर्धारित नहीं की गई है। रेलवे धीरे -धीरे श्रेणीबद्ध तरीके से ट्रेन सेवाओं की संख्या में वृद्धि कर रहा है। पहले से ही 65% से अधिक ट्रेनें चल रही हैं। जनवरी में 250 से अधिक प्लस जोड़े गए, धीरे-धीरे अधिक जोड़े जाएंगे इस तरह सारी Trains को वापस शुरू किया जा सकेगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की जैसे जैसे कोरोना (Corona ) महामारी का प्रकोप अब धीरे-धीरे कम हो रहा है वैसे वैसे स्कूल, कॉलेज और कारोबार समेत अन्य गतिविधियां लगातार सामान्य हो रही हैं। इसी सब के बीच माना जा रहा था की 1 अप्रैल से सभी पैसेंजर ट्रेन पटरी पर दौड़ने लगेंगी। इसमें जनरल, शताब्दी और राजधानी सभी तरह की ट्रेनें होंगी। यहां तक कि लोगों को यह लगने लगा था कि अगले माह होली के चलते ट्रैन की यात्रा की डिमांड में तेजी आएगी। परन्तु अब Rail Ministry ने भी यह साफ कर दिया है कि अभी सभी ट्रेनें चलाने की कोई डेट तय नहीं की गई है। हालाँकि कुछ खबरों में पहले बताया गया था की सारी Trains 1 अप्रैल 2021 से चलने लगेंगी।

जब कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा था तो उस दौरान उसको रोकने के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान सभी रेग्यूलर पैसेंजर ट्रेन पर रोक लगा दी गई थी। इस समय केवल कोव‍िड स्‍पेशल ट्रेनें ही चल रही हैं।

Next Post

देश में कोविड-19 रिकवरी रेट 97.31 फीसदी

Sun Feb 14 , 2021
नई दिल्ली। देश में पिछले दो दिनों से लगातार कोरोना के सक्रिय मामलों में वृद्धि हो रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान नए मामले फिर बढ़कर 12 हजार से अधिक हो गए तथा इसी अवधि में संक्रमणमुक्त होने वालों का आंकड़ा 11,106 रहा, जिससे सक्रिय मामलों में एक बार फिर वृद्धि दर्ज की गयी […]