देश

टीका लगवानें में झिझक रहें लोग, डर दूर करने के लिए पूलिस ने शुरू की अनूठी पहल


देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर (second wave) की रफ्तार अब धीमी पड़ चुकी है. लेकिन तीसरी लहर के कहर का डर अभी बना हुआ है. ऐसे में अब कोशिश यही है कि जल्द से जल्द लोगों को वैक्सीनेट किया जाए. लेकिन, इसमें अब समस्या ये आ रही है कि वैक्सीन लगाने से अभी भी दूर-दराज की जगहों पर लोग कतरा रहे हैं. उन लोगों में वैक्सीन को लेकर आशंकाएं बनी हुई हैं.

कुछ ऐसा ही माहौल है बुन्देलखण्ड (Bundelkhand) के पिछड़े जिलों में. यहां पर भ्रांतियो के चलते लोग कोरोना वैक्सीन लगवाने से न केवल कतरा रहे हैं बल्कि उनमें इतना भय बना हुआ है. उन्हें लगता है कि वैक्सीन (Vaccine) लगवाने से उनकी मौत हो सकती है.

इस भ्रम को दूर करने के लिये मध्यप्रदेश के टीकमगढ (tikamgarh) से हाल ही में अलग होकर बने नए जिले निवाड़ी में पुलिस ने लोगो को जागरुक करने के लिये पूरे जिले में विशेष अभियान चलाया हुआ है.

इसके तहत बुधवार को पुलिस की एक अनूठी पहल सामने आयी है, जिसमें पुलिस वैक्सीन लगवाने वालों को एक विशेष अंदाज में तिरंगा का बेच लगाकर सम्मान कर रही है. वही दूसरी ओर न लगाने वालो को डेंजर साईन के पोस्टर गले में लटका रही है.


एसडीओपी संतोष पटेल की तरफ से बुधवार को पृथ्वीपुर तालाव पर कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया. वैक्सीन का टीका लगवाने वाले लोगों को सच्चा देशभक्त बताते हुए उनके सीने पर तिरंगे का बैच लगाकर उनका सम्मान किया गया.

दूसरी ओर वैक्सीन ना लगवाने वाले लोगों को खतरनाक बताकर मुझे ना छुएं मैंने अभी वैक्सीन का टीका नहीं लगवाया है का चेस्ट कवर पहनाया गया. उनसे कोरोना वैक्सीन के दोनों टीके लगवाने की शपथ दिलाई गई. पुलिस की ये अनूठी पहल चर्चा में बनी हुई है.

Next Post

Share Market: 358 अंकों की तेजी के साथ 52300 पर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी में भी उछाल

Thu Jun 10 , 2021
नई दिल्ली। आज सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन यानी गुरुवार को दिनभर के उतार-चढ़ाव के बाद शेयर बाजार हरे निशान पर बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 358.83 अंकों (0.69 फीसदी) की तेजी के साथ 52300.47 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 102.40 अंक यानी 0.65 फीसदी […]