चुनाव बड़ी खबर राजनीति

PM मोदी आज छत्तीसगढ़ में करेंगे चुनाव प्रचार, राहुल गांधी MP में झोंकेंगे ताकत

नई दिल्ली (New Delhi)। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में होने वाले विधानसभा चुनावों (Assembly elections) के लिए प्रचार अभियान तेज हो गया है. आज रैलियों का सुपर सैटरडे है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार करेंगे तो वहीं राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मध्य प्रदेश में अपनी ताकत झोंकेंगे। पीएम मोदी बिलासपुर में महासंकल्प रैली को संबोधित करेंगे और जनता से छत्तीसगढ़ में फिर बीजेपी सरकार बनाने का आह्वान करेंगे। वहीं, राहुल गांधी मध्य प्रदेश के शाजापुर में पार्टी की जन आक्रोश यात्रा में शामिल होंगे और जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

PM मोदी का बिलासपुर दौरा काफी अहम
बता दें कि छत्तीसगढ़ में सत्ता में वापसी के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है. अमित शाह के दौरे के ठीक दो दिनों के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी छत्तीसगढ़ के दौरे पर जा रहे हैं. पीएम मोदी बिलासपुर में महासंकल्प रैली को संबोधित करेंगे और जनता से छत्तीसगढ़ में फिर बीजेपी सरकार बनाने का आह्वान करेंगे।


पीएम मोदी का बिलासपुर दौरा बहुत अहम है क्योंकि बीजेपी बिलासपुर संभाग की 24 सीटों को साधने की तैयारी में है. 2018 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस-बीजेपी में कड़ी टक्कर थी. बिलासपुर में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा का समापन होगा. परिवर्तन यात्रा के समापन के मौके पर प्रदेश बीजेपी के तमाम बड़े नेता मौजूद रहेंगे।

कुछ ऐसा रहेगा PM मोदी का कार्यक्रम
– पीएम मोदी सुबह 11:45 बजे दिल्ली से रवाना होंगे
– पीएम मोदी दोपहर 1:30 बजे रायपुर पहुंचेंगे
– दोपहर 2:20 बजे पीएम बिलासपुर साइंस कॉलेज मैदान पहुंचेंगे
– दोपहर 3:45 बजे तक सभा होगी
– दोपहर 3:50 बजे पीएम बिलासपुर से रायपुर के लिए रवाना होंगे

चुनाव अभियान के तहत राहुल का पहला एमपी दौरा
मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस तैयारियों में जुट गई है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आजकल चुनावी राज्यों का दौरान कर रहे हैं. इसी के तहत आज वो मध्य प्रदेश का दौरे पर पहुंच रहे हैं. राहुल आज शाजापुर के कालापीपल में निकाली जा रही पार्टी की जन आक्रोश यात्रा में शामिल होंगे और इसके बाद जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

कालापीपल से कांग्रेस के कुणाल चौधरी विधायक हैं. राहुल गांधी का स्वागत करने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ शुक्रवार रात ही इंदौर पहुंच गए हैं. जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी आज सुबह करीब साढ़े 10 बजे इंदौर पहुंचेंगे. विधानसभा चुनाव अभियान के तहत उनका ये पहला एमपी दौरा है. कालापीपल से अपने अभियान शुरुआत करेंगे. मालवा को साधने का प्लान है. पिछली बार कांग्रेस यहां अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी थी. मालवा को बीजेपी का मजबूत गढ़ माना जाता है।

Share:

Next Post

वाचथी रेप मामले में 31 साल बाद महिलाओं को मिला इंसाफ, मद्रास HC ने 269 सरकारी अधिकारियों को सुनाई सजा

Sat Sep 30 , 2023
चेन्नई (Chennai) । 31 साल पुराने केस (Case) में 18 आदिवासी महिलाओं (tribal women) को इंसाफ देते हुए मद्रास हाई कोर्ट (Madras High Court) ने फैसला सुनाया है। शुक्रवार को हाई कोर्ट ने 269 सरकारी अधिकारियों की सजा की पुष्टि की जिन्होंने चंदन तस्करों की तलाश में तमिलनाडु (Tamil Nadu) के धर्मपुरी जिले के वाचथी […]