देश राजनीति

CM योगी के मंत्रियों को सुशासन का मंत्र देंगे PM मोदी, बताएंगे मिशन 2024 की प्राथमिकताएं

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) योगी सरकार के मंत्रियों को 16 मई को सुशासन का मंत्र देंगे। नेपाल से लौटते वक्त पीएम मोदी कुछ घंटे लखनऊ (Lucknow) में बिताएंगे। इस दौरान वे योगी के मंत्रियों को मिशन 2024 के लिए सरकार (Government) की प्राथमिकताओं के बारे में बताएंगे। मोदी मुख्यमंत्री योगी (Chief Minister Yogi) के रात्रिभोज में भी शामिल होने के बाद देर रात दिल्ली रवाना होंगे।

प्रधानमंत्री की इस कवायद को आगामी लोकसभा चुनाव(Lok Sabha Elections) की तैयारियों से जोड़ कर देखा जा रहा है। पीएमओ के सूत्रों के मुताबिक आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री की सक्रियता राजनीतिक दृष्टि से सबसे अहम इस सूबे में बढ़ेगी।


पीएम इसके बाद तीन जून को ग्राउंड बकिंग सेरेमनी में शामिल होने लखनऊ जाएंगे। इसी साल होने वाले गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद प्रधानमंत्री हर दूसरे महीने विभिन्न कार्यक्रमों के जरिये लगातार उत्तर प्रदेश के संपर्क में रहेंगे।

नई सरकार के शपथ ग्रहण के बाद पहला यूपी दौरा
पीएम मोदी नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के बाद पहली बार उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे। मोदी, योगी के मंत्रियों को अपनी प्राथमिकताओं से अवगत कराएंगे। जनसरोकारों, गरीबों और विकास से जुड़ी योजनाओं को पूरा करने में तेजी लाने का मंत्र देंगे। इसके अलावा मंत्रियों को जनता से सीधा संवाद करने का भी सुझाव देंगे।

Share:

Next Post

'ज्ञानवापी जैसे शब्द का कुरान व इस्लाम में कहीं स्थान नहीं' - भाजपा सांसद साक्षी महाराज

Sat May 14 , 2022
उन्नाव । भाजपा सांसद साक्षी महाराज (BJP MP Sakshi Maharaj) ने ज्ञानवापी को लेकर (With regard to Gyanvapi) कहा कि ज्ञानवापी जैसा शब्द (Word like Gyanvapi) कुरान व इस्लाम में (In Quran and Islam) कहीं स्थान नहीं पाता (Has No Place) । सांसद बीघापुर तहसील के महाविद्यालयों में लैपटाप वितरित करने गए सांसद साक्षी महाराज […]