देश

प्रधानमंत्री मोदी का सेना दिवस पर कुछ यूं आया संदेश…

नई दिल्‍ली । सेना दिवस (Army Day) के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सैनिकों की कई तस्वीरों को शेयर किया है। साथ ही इस दौरान पीएम मोदी ने सैनिकों और उनके परिवारों को संदेश भी दिया है। इस विशेष मौके पर उन्होंने सैनिक और उनके परिवार को शुभकामनाएं और बधाईयां दीं। साथ ही पीए मोदी ने आर्मी डे के अवसर पर कई शानदार तस्वीरों को शेयर किया है जिसमें हमारे जवानों की जोश से भरी तस्वीरें दिख रहे हैं।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, सेना दिवस के अवसर पर हमारे साहसी सैनिकों और उनके परिवारों को शुभकामनाएं। भारतीय सेना अपनी बहादुरी और जांबाज अंदाज के लिए जानी जाती है। राष्ट्रीय सुरक्षा की दिशा में भारतीय सेना के अमूल्य योगदान को शब्दों में बयां नहीं कर सकते। भारतीय सेना के जवान प्रतिकूल इलाकों में सेवा करते हैं और प्राकृतिक आपदाओं सहित मानवीय संकट के वक्त नागरिकों की मदद करने में सबसे आगे हैं। सेना के शानदार योगदान पर भारत को गर्व है।


बता दें, इस साल भारतीय आर्मी अपना 74 वां सेना दिवस मना रही है। भारतीय थल सेना के लिए 15 दिसंबर ऐतिहासिक दिन है। 15 जनवरी, 1949 को फील्ड मार्शल केएम करियप्पा ने जनरल फ्रांसिस बुचर से भारतीय सेना की कमान आधिकारिक रूप से ली थी। गौरतलब है, फ्रांसिस बुचर भारत के अंतिम ब्रिटिश कमांडर इन चीफ थे और सेना की कमान लेने के बाद फील्ड मार्शल केएम करियप्पा भारतीय आर्मी के पहले कमांडर इन चीफ बने थे। इसलिए इस दिन को सेना दिवस के रूप में हर साल मनाया जाता है।

Share:

Next Post

देशभक्ति के जज्बे को सलाम करती हैं सेना पर आधारित बॉलीवुड की ये फ़िल्में

Sat Jan 15 , 2022
हिंदी फिल्म इंडस्ट्री  (Hindi film industry) में ऐसे तो कई फिल्में बनी, लेकिन इनमें कुछ ऐसी फ़िल्में भी शामिल हैं जो देशभक्ति (Patriotism) के जज्बे को सलाम करती हैं।आज के इस अंक में हम अपने पाठकों को बता रहे हैं इंडियन आर्मी पर आधारित कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में, जो हर किसी को […]