इंदौर न्यूज़ (Indore News)

गुंडों के खिलाफ होने वाली कार्रवाई पुलिस ने 60 साल की महिला पर कर दी

सरकारी जमीन पर कब्जे का किया था विरोध, एडीसीपी करवा रहे है जांच
इन्दौर।  खजराना क्षेत्र (Khajrana area) की एक बुजुर्ग महिला (elderly woman) को सरकारी जमीन (government land) का विरोध करना भारी पड़ा। उसके खिलाफ खजराना पुलिस (Khajrana police) ने दो बार 110 और एक बार 122 की कार्रवाई कर दी। जो आमतौर पर गुंडों पर की जाती है। इसकी शिकायत डीसीपी को करने के बाद अब एडीसीपी मामले की जांच करवा रहे हैं।


कल खजराना निवासी परवीन बी 60 वर्ष डीसीपी संपत उपाध्याय के पास दस्तावेज लेकर पहुंची और बताया कि उसने कुछ समय पहले खजराना क्षेत्र की सरकारी जमीन पर कब्जा कर कॉलोनी काटने का विरोध किया था। इस पर कॉलोनी काटने वाले बदमाशों ने पुलिस के साथ मिलकर उस पर पहले दो बार 110 की और फिर कल 122 की कार्रवाई कर दी, ताकि वह विरोध न करे। इसके प्रकरण भी उसने डीसीपी को दिए। उन्होंने मामले को एडीसीपी राजेश व्यास को देखने के निर्देश दिए। राजेश व्यास ने महिला के बयान लिए और जांच शुरू करवा दी है। आमतौर पर 110 की कार्रवाई पुलिस ऐसे गुंडो पर करती है, जो समाज के लिए खतरा होते है और उनसे बॉड भरवाया जाता है, जबकि 122 में तो सीधे जेल भेज दिया जाता है। महिला को सीधे जेल भेजने का इंतजाम करवा दिया गया था। एडीसीपी ने फिलहाल 122 की कार्रवाई पर रोक लगा दी है। इस संबंध में व्यास का कहना है कि जांच की जा रही है। जांच में दोषी होने पर खजराना टीआई और स्टाफ पर कार्रवाई की जाएगी, वहीं उन गुंडों का भी रिकार्ड निकाला जा रहा है जो अवैध कॉलोनी काट रहे थे। महिला का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ थाने में कई केस दर्ज है, लेकिन पुलिस की मिली भगत के चलते उन पर कार्रवाई नहीं होती है जो विरोध करता है उस पर भी दबाव बनाने के लिए कार्रवाई कर दी जाती है।

Share:

Next Post

घटती जनसंख्या से टेंशन में चीनी सरकार, जन्म दर को बढ़ावा देने के लिए लाई अब यह योजना

Wed Feb 22 , 2023
बीजिंग। चीन की घटती जनसंख्या ने जिनपिंग सरकार की टेंशन बढ़ा दी है। देश में जन्म दर को बढ़ावा देने के लिए अब नई-नई स्कीम लाई जा रही है। इसी क्रम में चीन ने नवविवाहित जोड़ों के लिए शानदार योजना लेकर आई है जिसके तहत इन जोड़ों को 30 दिनों की पेड मैरिज लीव दी […]