मध्‍यप्रदेश राजनीति

कांग्रेस पार्षद की हत्या पर गरमाई सियासत, दिग्विजय सिंह खजुराहो थाने के बाहर धरना पर बैठे

खजुराहो। मध्य प्रदेश (MP) के छतरपुर (Chhatarpur) जिले की राजनगर (Rajnagar) विधानसभा सीट पर चुनावी हिंसा में एक कांग्रेसी कार्यकर्ता की मौत पर राजनीति गरमाती जा रही है। हत्या के आरोपी बीजेपी उम्मीदवार अरविंद पटेरिया की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Former Chief Minister Digvijay Singh) मृतक का पार्थिव शरीर लेकर खजुराहो थाना में धरना देने पहुंचे. इस घटना को लेकर छतरपुर जिले में भारी गहमागहमी का माहौल है. खजुराहो थाने में अरविंद पटेरिया और उनके 21 साथियों के ऊपर धारा 302 और 307 का मामला दर्ज कर लिया गया था.


मध्य प्रदेश की राजनगर विधानसभा सीट पर कांग्रेस से कुंवर विक्रम सिंह नाती राजा व भारतीय जनता पार्टी से अरविंद पटेरिया चुनाव मैदान में हैं. शुक्रवार तडक़े 4 बजे के आसपास दोनों में टकराव हो गया. इसी दौरान खजुराहो से कांग्रेसी पार्षद सलमान खान की गाड़ी से कुचलकर हत्या कर दी गई. इस मामले में बीजेपी उम्मीदवार अरविंद पटेरिया के खिलाफ धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

पार्षद सलमान की मौत की खबर लगते ही प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह शनिवार (18 नवम्बर) को खजुराहो पहुंच गए. उन्होंने मृतक के परिजन से घर पहुंच कर मुलाकात की. इसके साथ ही दिग्विजय सिंह वही पर धरने पर बैठ गए. उन्होंने कहा कि जब तक हत्या के आरोपी अरविंद पटेरिया की गिरफ्तारी नहीं होती है, तब तक वह यहां से नहीं जाएंगे.

Share:

Next Post

Gaza: इस्राइली सेना ने UN school पर की बमबारी, फलस्तीनी शरणार्थियों समेत 47 की मौत

Sun Nov 19 , 2023
जेरुसलम (Jerusalem)। इस्राइली सेना (Israeli army) ने शनिवार को गाजा में यूएन स्कूल (UN school in Gaza) पर बमबारी (air strikes) की, जिसमें दर्जनों फलस्तीनी शरणार्थी मारे (Dozens of Palestinian refugees killed) गए। फलस्तीन में संयुक्त राष्ट्र के कर्मचारियों ने यह जानकारी दी। चिकित्सकों ने कहा कि दक्षिण गाजा में आवासीय ब्लॉकों (Residential blocks in […]