देश मनोरंजन

पॉर्न रैकेट केस : मुंबई क्राइम ब्रान्च ने राज कुंद्रा के खिलाफ दायर की चार्जशीट

मुंबई। पॉर्न रैकेट केस (porn racket case) में मुंबई क्राइम ब्रान्च(Mumbai Crime Branch) के अधिकारियों ने बुधवार को एस्प्लेनेड कोर्ट (Esplanade Court) में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल (Supplementary charge sheet filed) की. चार लोगों के खिलाफ यह चार्जशीट दाखिल (charge sheet filed) की गई है जिसमें राज कुंद्रा(Raj Kundra), रेयान थोरपे, यश ठाकुर उर्फ अरविंद श्रीवास्तव और प्रदीप बख्शी शामिल हैं. रेयान थोरपे, वियान एंटरप्राइजेज के आईटी हेड हैं. यश उर्फ अरविंद वॉन्टेड है और कथित तौर पर सिंगापुर में रह रहा है. वहीं, राज कुंद्रा (Raj Kundra) के ब्रदर इन लॉ प्रदीप बख्शी के लंदन में होने की बात कही जा रही है.
मुंबई क्राइम ब्रान्च के अधिकारियों के मुताबिक चार्जशीट करीब 1467 पन्ने की है जिसमें 43 गवाहों के बयान हैं. 43 गवाहों में पांच गवाहों ने सीआरपीसी के सेक्शन 164 के तहत मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज कराया है. बता दें कि यह मामला इस साल फरवरी में सामने आया था. इस मामले में अप्रैल के महीने में पहली चार्जशीट 9 आरोपियों के खिलाफ दाखिल की गई थी.


मुंबई क्राइम ब्रान्च ने को एक टिप मिली थी जिसके बाद मढ इलाके में एक बंगले में रेड मारी थी. पुलिस को इस दौरान दो महिलाएं मिली थी जो पॉर्न फिल्म की शूटिंग में शामिल थी. पुलिस ने एक महिला को रेस्कूय भी किया था जिसे फिल्म में काम करने का झांसा देकर पॉर्न फिल्म शूट करने के लिए मजबूर किया जा रहा था. इस अभियान के बाद कुंद्रा की कंपनी के मैनेजर तौर पर काम करने वाले उमेश कर्मठ समेत कई अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया था.
अधिकारियों ने दावा किया था कि राज कुंद्रा ने 2020 के अगस्त से दिसंबर के बीच हॉटशॉट ऐप के जरिए 1.17 करोड़ रुपये कमाए थे. इस ऐप के लिए कुंद्रा ने कथित तौर पर ऑपरेशन खुद ही संभाला था. क्राइम ब्रान्च ने यह भी दावा किया था कि कुंद्रा ने करीब 100 पॉर्न फिल्में बनाईं. पॉर्न कंटेंट खरीदा गया और फिर यूके भेजकर इसे हॉटशॉट ऐप पर अपलोड किया जा रहा था. इस ऐप के करीब 20 लाख सब्सक्राइबर्स थे. पुलिस अधिकारियों ने लगभग 6.5 करोड़ रुपये भी अरविंद श्रीवास्तव के खाते से जब्त किए थे.

Share:

Next Post

देश में प्रतिदिन 77 रेप, 80 हत्याएं; महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित रहे राजस्थान और दिल्ली

Thu Sep 16 , 2021
नई दिल्ली। राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (National Crime Records Bureau) (NCRB) की तरफ से बुधवार को जारी आंकड़े बताते हैं कि देश में 2020 में हत्याओं में इजाफा हुआ है. हालांकि, 2019 की तुलना में महिलाओं के विरुद्ध अपराधों में कुछ कमी आई है. रिपोर्ट के मुताबिक, बलात्कार (Rape) के सबसे ज्यादा मामले राजस्थान (Rajasthan) […]