इंदौर न्यूज़ (Indore News) भोपाल न्यूज़ (Bhopal News) मध्‍यप्रदेश

इंदौर सहित कई जिलों में आंधी-बारिश की संभावना

भोपाल। बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) और अरब सागर (Arabian Sea) से उठा मानसून (Monsoon) धीरे-धीरे उत्तर भारत (India) की ओर बढ़ रहा है। अगले 3-4 दिन में इसके मध्यप्रदेश (MP) में आने की संभावना है। हालांकि प्रदेश के अधिकांश जिलों में मानसून पूर्व की बारिश के साथ ही पश्चिमी विक्षोभ का असर देखा जा रहा है।


कई जिलों में तेज आंधी और 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चल रही है। मौसम विभाग ने आज भी इंदौर, भोपाल, गुना, देवास, खरगोन, खंडवा, ओंकारेश्वर, अनूपपुर, अमरकंटक में तेज बारिश के साथ ही 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना व्यक्त की। साथ ही कुछ जिलों में बिजली गिरने की आशंका भी व्यक्त की गई है। प्रदेश का सिंगरौली 44.8 डिग्री के साथ सबसे गर्म शहर रहा।

Share:

Next Post

मध्यप्रदेश में अपराध रोकने की नई पहल

Fri Jun 14 , 2024
शहर भर में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे, अस्पताल, मॉल, सिनेमाघर करेंगे देखरेख भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में बढ़ते अपराध (crime) पर नियंत्रण (Control0 रखने के लिए शीघ्र एक कानून (Law) लाया जाएगा। कानून के तहत भीड़भाड़ वाले इलाकों में जनसहयोग से सीसीटीवी कैमरे (CCTV Cameras) लगाए जाएंगे, जिनका जिम्मा निजी अस्पताल, शॉपिंग मॉल, सिनेमाहाल, कोचिंग संस्थान […]