राजनीति

प्रियंका उपाध्यक्ष, पायलट हो सकते हैं महासचिव

खडग़े टीम की लिस्ट तैयार… एक सप्ताह में ऐलान

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े की नई टीम की सूची लगभग तैयार है। अगले एक सप्ताह में कांग्रेस की नई कार्यकारिणी का ऐलान कर दिया जाएगा। कर्नाटक में मिली भारी जीत के बाद पार्टी महासचिव प्रियंका वाड्रा को बड़ा पद दिए जाने की अटकलें चल रही हैं। माना जा रहा है कि उन्हें उपाध्यक्ष बनाया जा सकता है। वहीं सचिन पायलट का कद बढ़ाकर पार्टी महासचिव बनाते हुए वर्ष के अंत में होने वाले 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।


खडग़े द्वारा कांग्रेस की कमान संभाले जाने को 11 माह से अधिक समय हो चुका है, तभी से कांग्रेस कार्यसमिति की नई टीम बनाए जाने की तैयारी शुरू हो गई थी, लेकिन कर्नाटक चुनाव के चलते नई टीम के गठन का काम रोक दिया गया था। चुनाव के बाद लगातार चली विभिन्न बैठकों और चर्चा के बाद सूची तैयार हो गई है, जिसमें अजय माकन, रणदीपसिंह सूरजेवाला, राजीव शुक्ला और मोहन प्रकाश का कद बढ़ाए जाने पर विचार किया जा रहा है। खडग़े की नई टीम के साथ ही 5 राज्यों में अध्यक्ष और कई राज्यों में प्रभारी बदलने का भी ऐलान किया जाएगा।

हर चुनावी राज्य में कांग्रेस देगी 5 गारंटी
कर्नाटक में 5 गारंटी फार्मूला हिट होने के बाद कांग्रेस अब हर चुनावी राज्य में इसी तरह की गारंटी देगी। मध्यप्रदेश में चुनाव से 8 माह पूर्व ही कांग्रेस कर्नाटक की तर्ज पर इस तरह की गारंटी दे चुकी है। अब इसी तरह की गारंटी तेलंगाना, छत्तीसगढ़, राजस्थान में भी दी जाएगी, जिसमें महिलाओं को प्रतिमाह राशि देना, सस्ती रसोई गैस और बिजली शामिल होगा।

जगन की बहन कांग्रेस में!
आंध्रप्रदेश में अपनी खोई जमीन तलाश रही कांग्रेस जहां युवा नेताओं को तरजीह दे रही है, वहीं उसकी नजर अब पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के परिवार पर है। बताया जा रहा है कि राजशेखर रेड्डी की बेटी शर्मिला लगातार कांग्रेस के संपर्क में हैं और पार्टी विधानसभा चुनाव में उन्हें उम्मीदवार बना सकती है।

Share:

Next Post

बिना मंडी शुल्क चुकाए दो गाडिय़ों में जीरा पकड़ाया

Wed Jun 28 , 2023
पांच गुना पेनल्टी लगाई, चलेगा सघन अभियान इंदौर। प्रदेश के सबसे बड़े महानगर में व्यापार रिकॉर्ड स्तर पर होता है। हजारों वाहन यहां पर रोजाना अपना माल लेकर पहुंचते हैं। मंडी शुल्क बिना चुकाए व्यापार-व्यवसाय करने वालों की शिकायतें भोपाल तक पहुंच रही हैं, जिसके बाद मंडी प्रशासन ने सख्त चेकिंग अभियान चलाया। कल छावनी […]