बड़ी खबर

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का ऐलान – मैं कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ूंगा


जयपुर । राजस्थान के सीएम (Rajasthan CM) अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने ऐलान कर दिया (Announced) कि मैं कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ूंगा (I will Contest for the post of Congress President) । कोच्चि में उन्होंने कहा कि जब सब कांग्रेस कमेटी ये प्रस्ताव पास कर रही हैं कि आपको (राहुल गांधी) अध्यक्ष बनना चाहिए तो फिर आप उसे स्वीकार कीजिए। मैंने उनसे काफी बात करने की कोशिश की। उनका कहना है कि हमने फैसला कर लिया कि इस बार कोई गांधी परिवार का व्यक्ति उम्मीदवार नहीं बनेगा ।

गहलोत ने कहा कि तारीख तो मैं अभी जाकर पक्की करूंगा। ये तय है कि मैं कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ूंगा । जो हालात देश के हैं उसके लिए प्रतिपक्ष का मज़बूत होना बहुत जरूरी है और उसके लिए हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे । उन्होंने कहा कि चुनाव के नतीजे चाहे जो भी हों, एकजुट होकर काम करना और यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि पार्टी एक मजबूत विपक्षी दल के रूप में उभरे। इस दौरान उन्होंने स्पष्ट किया कि वे बिना किसी पद पर रहते हुए राहुल गांधी के साथ पदयात्रा में शामिल होने को तैयार  हैं।

दिग्गज कांग्रेस नेता ने कहा, “मैं तीन बार कांग्रेस का महामंत्री रहा हूं। तीन बार प्रदेश अध्यक्ष रहा हूं। मेरा बस चले तो मैं किसी पद पर रहूंगा ही नहीं। राहुल गांधी जहां कहेंगे, वहां यात्रा पर निकल जाऊंगा।” गहलोत ने कहा, “मैं (केरल से राजस्थान) लौटने के बाद तिथि तय करूंगा (नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए), लेकिन मैंने फैसला किया है कि मुझे चुनाव लड़ना होगा। यह लोकतंत्र का सवाल है और आइए, हम एक नई शुरुआत करें।”

उन्होंने कहा, “मैंने तो (राहुल गांधी से) कहा है कि मेरी इच्छा है और मेरा बस चले तो मैं किसी पद पर न रहूं। मैं लगातार 40 साल तक केंद्रीय मंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, महामंत्री और तीन बार मुख्यमंत्री रहा हूं। मैं बिना पद राहुल गांधी के साथ पदयात्रा में शामिल हो जाऊं। पद या बिना पद के जो भी काम दिया जाएगा उसके लिए मैं तैयार हूं।”

Share:

Next Post

भूटान में 30 माह बाद खुले बॉर्डर, रोज देना होगा टैक्स; एंट्री के नियम भी बदले

Fri Sep 23 , 2022
सिलीगुड़ी। भूटान ने विदेशियों के लिए अपनी सीमाएं खोल दी हैं। तकरीबन 30 महीने बाद भूटान की सरजमीं विदेशियों के लिए खोली गई है। कोरोना महामारी के कारण भूटान ने बाहरी लोगों के लिए एंट्री बैन कर रखी थी। शुक्रवार को इन प्रतिबंधों के हटने के बाद भूटानी नागरिक भी सीमा पार जा सकते हैं। […]