बड़ी खबर

राजस्थान : मनी लांड्रिंग मामले में बढ़ सकती हैं रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें, आज होगी सुनवाई

जोधपुर । प्रदेश के बीकानेर में मनी लांड्रिंग से जुड़े जमीन खरीद-बेचने मामले में राबर्ट वाड्रा की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस मामले में राबर्ट वाड्रा को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की राजस्थान हाईकोर्ट से इजाजत मांगी है। हाईकोर्ट में इस मामले की सुनवाई आज सोमवार को होगी। हाईकोर्ट ने इस मामले में होने वाली सुनवाई तक राबर्ट वाड्रा की गिरफ्तारी पर रोक लगा रखी है।

राबर्ट वाड्रा से जुड़े इस मामले में हाईकोर्ट में विभिन्न कारणों से सुनवाई कई बार टल चुकी है। इसके चलते इस मामले पर बहस भी शुरू नहीं हो पाई है जबकि ईडी की तरफ से कई बार बहस शुरू करने का आग्रह किया जा चुका है। ऐसे में अब ईडी ने राबर्ट वाड्रा और सह आरोपी महेश नागर को हिरासत में लेकर पूछताछ की इजाजत मांगी है। हाईकोर्ट में सोमवार को न्यायाधीश पुष्पेन्द्र सिंह भाटी की पीठ में इस मामले की सुनवाई होगी। ईडी की तरफ से एएसजी राजदीपक रस्तोगी व भानू प्रताप बोहरा पक्ष रखेंगे जबकि वाड्रा का पक्ष सुप्रीमकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता केटीएस तुलसी रखेंगे।

उल्लेखनीय है कि मनी लांड्रिंग से जुड़े इस मामले की ईडी ने जांच शुरू की थी। ईडी की पूछताछ से बचने के लिए वाड्रा लंबे अरसे से प्रयास करते आ रहे हैं। कई बार समन जारी करने के बावजूद वे ईडी के सामने पेश नहीं हुए। ईडी की सख्ती पर वाड्रा ने राजस्थान हाईकोर्ट की जोधपुर स्थित मुख्य पीठ में अपील दायर कर पूछताछ पर ही सवालिया निशान लगाया। हाईकोर्ट ने वाड्रा को आदेश दिया कि वे अपनी मां मौरिन के साथ ईडी के समक्ष पेश होकर उसके सवालों का जवाब दें। इसके बाद वाड्रा जयपुर में ईडी के समक्ष पेश हुए थे।

Share:

Next Post

शाहिद कपूर पत्नी मीरा के साथ एंजॉय करने पहुंचे गोवा

Mon Jan 18 , 2021
बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर पत्नी मीरा राजपूत के साथ वेकेशन एंजॉय करने के लिए गोवा पहुंच गए हैं। दोनों को गोवा के लिए रवाना होने के दौरान मुंबई एयरपोर्ट पर स्पॉट किया गया था। अब शाहिद और मीरा गोवा पहुंच चुके हैं और साथ में क्वालिटी टाइम स्पेंड कर रहे हैं। मीरा राजपूत ने गोवा […]