टेक्‍नोलॉजी

Redmi Watch 3 और Band 2 हुए लॉन्च, बड़ी डिस्प्ले के साथ मिलेगी 14 दिनों की बैटरी लाइफ

नई दिल्‍ली। टेक कंपनी शाओमी के बड़ रेडमी ने अपनी नई स्‍मार्टवाच Redmi Watch 3 और Redmi Band 2 को लॉन्च कर दिया गया है। वियरेबल गैजेट्स ने Redmi K60 सीरीज स्मार्टफोन के साथ डेब्यू किया है। Watch 3 बीते साल आई Watch 2 के सक्सेसर के तौर पर आई है, जबकि Band 2 साल 2020 में आए Band का सक्सेसर है। यह आप इन लेटेस्ट डिवाइस के बारे में विस्तार से जान सकते हैं कि इनमें क्या कुछ खास होने वाला है।

Redmi Watch 3 और Redmi Band 2 की कीमत और उपलब्धता
कीमत की बात की जाए तो Redmi Watch 3 की कीमत RMB 499 (5,923 रुपये)है। वहीं Redmi Band 2 की कीमत RMB 159 (1,887) रुपये है। कलर ऑप्शन के लिए यह मिडनाइट ब्लैक और ड्रीम व्हाइट कलर्स में उपलब्ध है। दोनों डिवाइस आज से बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।

Redmi Watch 3 के स्पेसिफिकेशंस
स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो Redmi Watch 3 में 1.75 इंच की AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जिसका HD रेजॉल्यूशन और 60Hz रिफ्रेश रेट है। स्क्वायर डायल वाली यह वॉच पहले के मुकाबले 14.8 प्रतिशत बड़ी स्क्रीन और 600 निट्स पीक ब्राइटनेस प्रदान करती है। इसमें दाईं ओर एक बटन है। सेफ्टी के लिए 50 मीटर तक पानी में सुरक्षित रह सकती है। Watch 3 में हार्ट-रेट मॉनिटर, SpO2 सेंसर, स्लीप एंड स्ट्रेस ट्रैकर, ब्रीद एक्सरसाइज और महिलाओं के मेंस्ट्रुअल साइकिल मॉनिटर से लैस है। यह डिवाइस 120 से अधिक एक्सरसाइज मोड्स का सपोर्ट करती है। इसमें आउटडोर एक्टिविटी पर नजर रखने के लिए एक इनबिल्ट जीपीएस भी है। Redmi Watch 3 में ब्लूटूथ कॉलिंग, इमरजेंसी एसओएस मोड और अन्य फीचर्स हैं। बैटरी के लिए इसमें 289mAh की बैटरी दी गई है जो कि 12 दिनों तक चल सकती है।

Redmi Band 2 के स्पेसिफिकेशंस
स्पेसिफिकेशंस के लिए Redmi Band 2 में 1.47 इंच का बड़ा डिस्प्ले मिलती है जो कि पुरानी जनरेशन के मुकाबले में 76 प्रतिशत बड़ी है। यह 9.99mm स्लिम है और इसमें कोई बटन नहीं है। डिवाइस 5 ATM तक वाटरप्रूफ है। फिटनेस बैंड में हार्ट-रेट मॉनिटर, SpO2 सेंसर, स्लीप एंड स्ट्रेस ट्रैकर, ब्रीद एक्सरसाइज और मेंस्ट्रुअल साइकिल मॉनिटर जैसे हेल्थ-ट्रैकिंग सेंसर हैं। यह 30 स्पोर्ट्स मोड को सपोर्ट करता है। इसमें 210mAh की बैटरी दी गई है जो कि एक बार चार्ज होकर 14 दिनों तक चल सकती है।

Share:

Next Post

शीतलहर और घने कोहरे की चपेट में पूरा उत्तर भारत, भीषण सर्दी में होगा नए साल का आगाज

Wed Dec 28 , 2022
नई दिल्ली। पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान और दिल्ली में अगले 24 घंटे के दौरान भी कड़ाके की ठंड पड़ेगी। भारतीय मौसमविज्ञान विभाग ने मंगलवार को कहा कि इस दौरान इन इलाकों में कहीं घना तो कहीं बहुत घना कोहरा भी छाया रहेगा। उसके बाद शीतलहर से कुछ राहत मिल सकती है और […]