व्‍यापार

रिलायंस न्यू एनर्जी अमेरिकी सौर ऊर्जा कंपनी Caelux में 20% हिस्सेदारी खरीदेगी, मिलेगा ये फायदा

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी रिलायंस न्यू एनर्जी ने अमेरिका स्थित पेरोव्स्काइट-आधारित सौर प्रौद्योगिकी कंपनी Caelux Corporation में निवेश करने के लिए समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं। केलक्स पेरोव्स्काइट-आधारित सौर प्रौद्योगिकी के अनुसंधान और विकास के क्षेत्र में काम करती है।

इस कंपनी पर मालिकाना हक कंपनी को उच्च दक्षता वाले सौर मॉड्यूल से जुड़ी तकनीक के क्षेत्र में सक्षम बतानी है। यह तकनीक सौर परियोजना के 25 साल के जीवनकाल में काफी कम स्थापित लागत पर 20 प्रतिशत अधिक ऊर्जा का उत्पादन में मदद कर सकती है।

रिलायंस न्यू एनर्जी यूएस स्थित कंपनी में 20 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए 1.2 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी। Caelux का मुख्यालय अमेरिका में कैलिफोर्निया के पासाडेना में है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा है कि लेनदेन के लिए किसी नियामक अनुमोदन की आवश्यकता नहीं होगी और सितंबर 2022 के अंत तक इसके पूरा होने की उम्मीद है।

Share:

Next Post

जागे हो...जब आधी रात को PM मोदी ने लगाया एस. जयशंकर को फोन, जानिए क्‍या हुई बातचीत

Fri Sep 23 , 2022
नई दिल्ली । अमेरिका में संयुक्त राष्ट्र  (United Nations in America)आम सभा की बैठक में भाग लेने गए भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर (Indian External Affairs Minister S Jaishankar) दुनिया भर के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। इन सबके बीच ब्रिटिश विदेश मंत्री जेम्स क्लेवरली के साथ उनकी मुलाकात में ब्रिटेन में हिंदू मंदिरों […]