खेल देश

IPL 2024 के जरिए ऋषभ पंत की होगी वापसी, विकेट कीपिंग नहीं करते हैं तो निभाएंगे ये भूमिका

नई दिल्‍ली (New Dehli)। भारतीय विकेट कीपर (wicket keeper)बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant)के चाहने वालों के लिए एक बेहतरीन (excellent)खबर आई है। लगभग एक साल से क्रिकेट फील्ड (cricket field)से दूर चल रहे पंत (pant)जल्द ही एक बार फिर फैंस का मैदान पर मनोरंजन करते हुए नजर आ सकते हैं। जी हां, ऋषभ पंत की आईपीएल 2024 के जरिए क्रिकेट फील्ड में वापसी हो सकती है। पिछले साल कार दुर्घटना का शिकार हुए पंत ने अभी तक कोई मैच नहीं खेला है। दिल्ली कैपिटल्स के एक अधिकारी ने कन्फर्म किया कि ऋषभ पंत आईपीएल 2024 में वापसी करेंगे और वह टीम की अगुवाई करते नजर आएंगे।


पिछले साल 30 दिसंबर को दिल्ली से रूड़की जाते समय ऋषभ पंत की कार का एक्सीडेंट हुआ था। उनके सिर और पैर पर काफी चोट आई थी। उनके घुटने का भी ऑपरेशन हुआ था। वह अपनी फिटनेस पर पूरा जोर दे रहे हैं। फिलहाल, वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में विशेषज्ञों की निगरानी में रिहैब कर रहे हैं।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली कैपिटल्स के मैनेजमेंट ने यह कन्फर्म कर दिया है कि ऋषभ पंत आईपीएल 2024 के जरिए क्रिकेट फील्ड पर वापसी करेंगे और वह टीम की अगुवाई करते नजर आएंगे।

मैनेजमेंट के अधिकारियों ने कहा है कि पंत के फरवरी के अंत तक फिटनेस हासिल करने की उम्मीद है। एनसीए मैनेजर्स की मंजूरी पर उनके आईपीएल खेलने की उम्मीदें टिकी हैं।

फ्रेंचाइजी के अधिकारियों ने संकेत दिया है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से मंजूरी मिलने पर ही ऋषभ पंत विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे। अगर वह विकेट कीपिंग करने के लिए पूरी तरह फिट नहीं पाए जाते तो वह बैटिंग और फील्डिंग पर ध्यान केंद्रित करेंगे। इससे यह साफ होता है कि पंत का इस्तेमाल इंपैक्ट प्लेयर के रूप में तो नहीं किया जाना।

पंत पिछले साल पूरे आईपीएल सीजन में नहीं खेल पाए थे और उनकी कमी दिल्ली कैपिटल्स को खूब खली थी। डीसी पॉइंट्स टेबल में 9वें पायदान पर रही थी। इस सीजन टीम की नजरें बाउंस बैक पर होगी।

Share:

Next Post

भाजपा का नया पैंतरा अखिलेश पर पड़ेगा भारी, BJP ने MP से नापा UP-बिहार का मैदान

Tue Dec 12 , 2023
नई दिल्‍ली (New Dehli)। भारतीय जनता पार्टी(Bharatiya Janata Party) ने मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री (Higher Education Minister)रहे मोहन यादव को मुख्यमंत्री (Chief Minister)बनाकर यूपी और बिहार में मिशन-2024 के लिए बड़ा दांव (big bet)खेल दिया है। उत्तर प्रदेश में वर्ष 2017 में 15 वर्ष बाद गैर-यादव-गैर-जाटव की आंतरिक रणनीति अपना कर सत्तारूढ़ हुई […]