खेल

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज: इंडिया लेजेंड्स ने इंग्लैंड को 40 रनों से हराया

देहरादून। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 (Road Safety World Series 2022) के 14वें मुकाबले में इंडिया लेजेंड्स (India Legends) ने इंग्लैंड लेजेंड्स (England Legends) को 40 रनों से हरा दिया है। बारिश के कारण मैदान गीला था और इसी कारण मैच 15 ओवर्स का खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया ने सचिन तेंदुलकर (40) की बदौलत 170/5 का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। जवाब में इंग्लैंड की टीम का 130 रन ही बना सकी।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया ने धुंआधार शुरुआत की और 5.4 ओवर्स में ही 65 रन बना डाले थे। सचिन तेंदुलकर ने खास तौर से आक्रामक पारी खेली और 20 गेंदों में 40 रन बना डाले। सचिन ने अपनी पारी में तीन चौके और तीन छक्के लगाते हुए दर्शकों का मनोरंजन किया। 17 गेंदों में 20 रन बनाने के बाद नमन ओझा पहले विकेट के रूप में आउट हुए।

10वें ओवर में 108 के स्कोर पर चार विकेट गिर जाने के बाद युवराज सिंह ने मोर्चा संभाला। युवराज ने 15 गेंदों में नाबाद 31 रनों की पारी खेली। इस दौरान युवराज ने तीन शानदार छक्के और एक चौका लगाते हुए पुराने दिनों की याद दिलाई। युसुफ पठान ने भी 11 गेंदों में 27 रनों की शानदार पारी खेली थी। युसुफ ने भी एक चौका और तीन छक्के लगाए।

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने भी आक्रामक शुरुआत करने की कोशिश की, लेकिन चौथे ओवर में ही उन्हें पहला झटका लग गया था। छठे ओवर में इयान बेल के रूप में उनका दूसरी विकेट भी गिर गया था। दूसरा विकेट गिरने के बाद उनके रन बनाने की गति में और भी कमी आई। सातवें ओवर तक उन्होंने 59 के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए थे। सातवें ओवर में रिक्की क्लार्क (9) को स्टुअर्ट बिन्नी ने क्लीन बोल्ड किया। 10वें ओवर में राजेश पवार ने एम्ब्रोस (16) बोल्ड कर दिया। इसी ओवर में राजेश पवार ने फिल मस्टर्ड (29) को सचिन तेंदुलकर के हाथों कैच आउट कराया। निर्धारित 15 ओवरों में इंग्लैंड की टीम छह विकेट गवांकर 130 रन ही बना सकी।

Share:

Next Post

Ind vs Aus: दूसरा टी-20 आज, जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया

Fri Sep 23 , 2022
नागपुर। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ऑस्ट्रेलिया (against australia) के खिलाफ दूसरे टी 20 (second T20) के लिए नागपुर में आज शाम को जब मैदान में उतरेगी, तो उसका लक्ष्य मोहाली की हार को भूलते हुए श्रृंखला बराबरी करने पर होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 मैच शुक्रवार को नागपुर में खेला […]