टेक्‍नोलॉजी

लंबी बैटरी लाइफ वाले ईयरबड्स की तलाश हुई पूरी, 99 रुपये में कंपनी दे रही यह सुविधा

नई दिल्‍ली (New Dehli) । अगर आप लंबी बैटरी लाइफ (long battery life)वाले ईयरबड्स (earbuds)की तलाश में हैं तो आपके लिए अच्छी खबर (Good News)है। देसी ब्रांड बॉट ने 120 घंटे की बैटरी लाइफ के साथ निर्वाण आयन एएनसी टीडब्ल्यूएस ईयरबड्स लॉन्च किया है। इनकी कीमत 2500 रुपये से भी कम है. यह ब्रांड का दूसरा ईयरबड है जिसे इन-हाउस डिज़ाइन और इंजीनियर किया गया है। ब्रांड का दावा है कि नए TWS ईयरबड्स शक्तिशाली ऑडियो गुणवत्ता और उत्कृष्ट आराम प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।


नया निर्वाण आयन एएनसी 120 घंटे तक के कुल प्लेबैक समय, 32 डीबी तक सक्रिय शोर रद्दीकरण, 10 मिमी ड्राइवर, दोहरी ईक्यू मोड, एचआईएफआई डीएसपी 5 द्वारा ट्यून किए गए क्रिस्टल बायोनिक ध्वनि जैसी शक्तिशाली सुविधाओं के साथ आता है। आइए जानें भारत में नए ईयरबड्स की कीमत कितनी है।

ये है नए ईयरबड्स की कीमत

कंपनी ने इसे क्वार्ट्ज व्हाइट और क्रिस्टल ब्लैक कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है। इसे फ्लिपकार्ट और boat-lifestyle.com से ऑनलाइन खरीदा जा सकता है। उन दोनों प्लेटफॉर्म पर रु. 2,499 की विशेष लॉन्च कीमत पर उपलब्ध है। ब्रांड अपने खरीदारों को अतिरिक्त रु. की पेशकश करता है। 99 उनके पसंदीदा टेक्स्ट का टैटू बनवाने की भी पेशकश कर रहा है। ग्राहक चार्जिंग केस पर 12 अक्षरों तक का कोई भी टेक्स्ट लिखवा सकते हैं। यह सुविधा केवल ब्रांड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

निर्वाण आयन एएनसी नाव की विशेष विशेषताएं

बॉट के नए ईयरबड्स में ऐप्पल एयरपॉड्स प्रो के समान एक छोटा स्टेम डिज़ाइन है। नए ईयरबड IPX4 रेटेड हैं, जिसका अर्थ है कि वे पानी और पसीना प्रतिरोधी हैं, जिससे उन्हें वर्कआउट और बाहरी गतिविधियों के दौरान पहनना आसान हो जाता है। वे एक कंकड़ के आकार के चार्जिंग केस के साथ आते हैं और प्रत्येक ईयरबड में एक सिंगल टच कंट्रोल होता है। ईयरबड इन-ईयर डिटेक्शन के साथ आते हैं, जिसका अर्थ है कि जैसे ही आप उन्हें अपने कानों से बाहर निकालेंगे, संगीत रुक जाएगा और जैसे ही आप उन्हें अपने कानों में डालेंगे, संगीत बजना शुरू हो जाएगा।

कंपनी का कहना है कि ईयरबड्स एक बार चार्ज करने पर 24 घंटे तक चलता है, जबकि चार्जिंग केस के साथ इसमें 120 घंटे तक का प्लेबैक टाइम मिलता है। प्रत्येक ईयरबड में 70mAh की बैटरी है, जबकि चार्जिंग केस में 600mAh की बैटरी है।

प्रत्येक ईयरबड में शक्तिशाली और बेहतर ऑडियो आउटपुट के लिए 10 मिमी ड्राइवर हैं। ईयरबड्स HiFi DSP-ट्यून्ड क्रिस्टल बायोनिक साउंड और ENx तकनीक से लैस एक क्वाड माइक सेटअप की पेशकश करते हैं, जो संगीत सुनने और कॉल करने के दौरान एक क्रिस्टल स्पष्ट और इमर्सिव ऑडियो अनुभव प्रदान करता है।

इसमें डुअल EQ मोड भी हैं, जिन्हें boAt सिग्नेचर साउंड और क्रिस्टल बायोनिक साउंड कहा जाता है। स्पष्ट कॉलिंग अनुभव के लिए ईयरबड 32dB तक ANC का भी समर्थन करते हैं। इसकी अन्य विशेष विशेषताओं में 60ms विलंबता के साथ BEAST मोड, मिमी पावर्ड बोट एडेप्टिव EQ, मल्टीपॉइंट कनेक्टिविटी, यूएसबी टाइप-सी और ब्लूटूथ 5.2 शामिल हैं।

Share:

Next Post

राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस: चीटिंग छोटी हो या बड़ी, जाएं कंज्यूमर कोर्ट

Sun Dec 24 , 2023
– योगेश कुमार गोयल देश में प्रतिवर्ष 24 दिसंबर को उपभोक्ता हितों और उनके अधिकारों की सुरक्षा के लिए ‘राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस’ मनाया जाता है। इसका मुख्य उद्देश्य उपभोक्ताओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करना, उनके हितों के लिए बनाए गए उपभोक्ता संरक्षण अधिनियमों तथा उनके अंतर्गत आने वाले कानूनों की जानकारी देना है। […]