जिले की खबरें मध्‍यप्रदेश राजनीति

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को दूसरा झटका, मंत्रीजी के संसदीय क्षेत्र में फिर हारी बीजेपी

मुरैना। मोदी सरकार में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Agriculture Minister Narendra Singh Tomar) के संसदीय क्षेत्र मुरैना में एक बार फिर बीजेपी (BJP) को झटका लगा है, मुरैना नगर निगम में सभापति के चुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस के सभापति उम्मीदवार राधारमण उर्फ राजा दंडोतिया ने 6 वोटों से जीत हासिल की है। मुरैना महापौर सीट हारने के बाद सभापति की सीट भी हारना केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। मेयर का पद गंवाने के बाद सभापति की सीट को हासिल करने के लिए सभी नवनिर्वाचित बीजेपी पार्षदों को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने दिल्ली बुलाकर अपने बंगले पर रातभर उनके साथ मंथन किया था।

चंबल की मुरैना नगर निगम पर कांग्रेस ने महापौर पर जीत हासिल करने के बाद अब सभापति पद को भी अपने कब्जे में ले लिया है। बता दें कांग्रेस की तरफ से सभापति के लिए वार्ड 27 से राधारमण दंडोतिया को प्रत्याशी बनाया था और भाजपा की तरफ से वार्ड क्रमांक 33 से भावना मंडलेश्वर घोषित हुआ। बीजेपी को कुल 21 वोट मिले हैं तो वहीं कांग्रेस ने 27 वोट हासिल करके महापौर सभापति की सीट पर कब्जा कर लिया है। बता दें मुरैना नगर निगम में बीजेपी के पास कुल 15 पार्षद और कांग्रेस के पास 19 पार्षद थे। वही इसके साथ बीएसपी के 6 पार्षद, आप पार्टी का एक और चार निर्दलीय पार्षद थे। कुल मिलाकर बीएसपी और निर्दलीय पार्षदों ने कांग्रेस के पक्ष में वोट दिया,जिससे कारण कांग्रेस का सभापति जीत गया।

 

Share:

Next Post

प्रियंका गांधी को हिरासत में लेने में महिला पुलिसकर्मियों की फूल गई सांसें

Fri Aug 5 , 2022
नई दिल्ली । कांग्रेस नेता (Congress Leaders) प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को हिरासत में लेने में (In Taking Detaintion) महिला पुलिसकर्मियों (Women Cops) की सांसें फूल गईं (Breathless), उनको काफी मशक्कत करनी पड़ी (They had to Work Hard) । गौरतलब है कि प्रियंका गांधी कांग्रेस मुख्यालय के बाहर पार्टी के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं के […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.