देश

सुकमा के जंगल से सुरक्षा बलों ने बरामद किया मौत का सामान, जानें क्या मिला?


सुकमा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा जिले में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है. जिसके चलते सुरक्षा बलों (Security forces) ने जंगलों (forests ) में माओवादियों (Maoists) के ठिकाने पर छापेमारी की और वहां से विस्फोटकों (Explosives) का जखीरा बरामद किया है. यह जानकारी खुद जिला पुलिस ने शुक्रवार को दी.


सुकमा पुलिस के एक अधिकारी ने इस अभियान के बारे में जानकारी देते हुए पीटीआई को बताया कि जिला रिजर्व गार्ड, बस्तर फाइटर्स और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की कमांडो बटालियन फॉर रेसोल्यूट एक्शन (कोबरा) की संयुक्त टीम ने कंगलटोंग जंगल में नक्सल विरोधी अभियान के दौरान यह बरामदगी की है.

पुलिस अफसर ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि संयुक्त टीम ने घटनास्थल से बैरल ग्रेनेड लॉन्चर सेल, राइफल कारतूस, थूथन लोडिंग बैरल और लकड़ी के स्पाइक्स, अन्य विस्फोटक, माओवादी दस्तावेज और स्नाइपर जैकेट बरामद किए हैं.

आपको बता दें कि पूरे छत्तीसगढ़ में पुलिस और सुरक्षा बलों को नक्सल विरोधी अभियान जारी है. जिसके तहत नक्सल प्रभावित इलाकों में छापेमारी की जा रही है. इस अभियान के चलते कई नक्सली सरेंडर कर चुके हैं और कईयों को सुरक्षा बलों ने ढ़ेर कर दिया है.

Share:

Next Post

लोकसभा में भले हार गए लेकिन राज्‍यसभा में बढ़ेगी ताकत; NDA को भारी सफलता मिलने की उम्‍मीद

Sat Jun 15 , 2024
नई दिल्‍ली (New Delhi)। लोकसभा चुनाव(Lok Sabha Elections) में भारतीय जनता पार्टी(Bharatiya Janata Party) को भले ही फायदा (benefit)नहीं हुआ हो, लेकिन अब जो राज्यसभा(Rajya Sabha) के उपचुनाव(By-elections) होने वाले है उनमें बड़े फायदे के आसार बन रहे हैं। सासदों के चुनाव जीतने के कारण राज्यसभा की 10 सीटें खाली हो गई हैं। अब इन […]