बड़ी खबर भोपाल मध्‍यप्रदेश व्‍यापार

Self-dependent MP: दो वृहद औद्योगिक इकाइयों को भूमि आवंटित, 134 करोड़ रुपये होगा निवेश

भोपाल। आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश (Self Dependant Madhya Pradesh) के निर्माण के अनुक्रम में भोपाल के निकट रायसेन जिले (Raisen District) में दो वृहद इकाइयों की स्थापना के लिये सैद्धांतिक स्वीकृति प्रदान कर भूमि (Land) आवंटित की गई है। इन दोनों इकाइयों में 134 करोड़ से अधिक राशि का निवेश किया जाएगा। इन परियोजनाओं की स्थापना से लगभग एक हजार लोगों को रोजगार प्राप्त होगा।

मप्र औद्योगिक विकास निगम (MP Industrial Development Corporation) के कार्यकारी संचालक बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan)  के आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश के विकास रोडमेप (Development Roadmap) के तहत प्रदेश में औद्योगिक क्षेत्र (Industrial Area)  में निवेश (Investment) की पहल हो चुकी है। इस क्रम में रायसेन जिले के ग्राम खेजड़ा (Khejda)  में मेसर्स कोचर ग्लास (इंडिया) प्रा.लि. को आर्किटेक्चरल ग्लास, ऑटोमोटिव ग्लास और एलाईड एक्टिविटी की वृहद इकाई की स्थापना के लिये 5.6 हेक्टेयर अविकसित भूमि आवंटित की गई है। परियोजना में 72.05 करोड़ रुपये का निवेश होगा। इस इकाई से 700 व्यक्तियों को रोजगार भी मिलेगा।

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार भोपाल के पास ग्राम खेजड़ा में ही मेसर्स आकांक्षा सेल्स प्रमोटर्स (इंडिया) प्रा. लि. को 7.2 हेक्टेयर अविकसित भूमि की गई है। इस पर प्रीफेब स्टील केनोपीस, डबल वॉल, अंडर ग्राउण्ड स्टील टेंक, प्रीफेब स्ट्रक्चर्स एवं मॉड्यूलर बिल्डिंग की स्थापना की जाएगी। इस इकाई की स्थापना में 62.45 करोड़ रुपये का निवेश होगा। इसमें 280 लोगों रोजगार (Employment) मिल सकेगा। (एजेंसी, हि.स.)

Next Post

African women's cricket team पहुंची लखनऊ, इकाना स्टेडियम भी सजकर हुआ तैयार

Sun Feb 28 , 2021
लखनऊ। राजधानी में सात मार्च से शुरू होने वाली भारत-दक्षिण अफ्रीका (India-South Africa) महिला क्रिकेट सीरीज के लिए अफ्रीका के महिला खिलाड़ी शनिवार को लखनऊ पहुंच गये। वहीं इकाना स्टेडियम भी सज-धजकर तैयार हो चुका है। भारतीय महिला खिलाड़ियों का भी पहुंचना शुरू हो गया है। द. अफ्रीकी टीम (African women’s cricket Team) को पहले […]