बड़ी खबर

बागी विधायकों से सीधे बातचीत कर रही शिवसेना, पर मेल-मिलाप की उम्मीद नहीं : सूत्र


नई दिल्ली/मुंबई । महाराष्ट्र में (In Maharashtra) शिवसेना (Shivsena) अब सीधे बागी विधायकों के साथ बातचीत कर रही है (Direct Talks with Rebel MLAs) और उनमें से प्रत्येक से (Each of Them) दूतों के माध्यम से बात की जा रही है (Being Spoken through Messengers), लेकिन मेल-मिलाप की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है (But No Reconciliation is Expected) ।

शिवसेना के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा, “विद्रोह की भयावहता ऐसी है कि बचने की गंभीर संभावना है, लेकिन हम उन्हें उलझा रहे हैं और नियमित बातचीत हो रही है।” शिवसेना नेता ने कहा कि एकमात्र उम्मीद यह है कि पार्टी को लगता है कि कई विधायक चुनाव में नहीं जाना चाहते हैं, इसलिए यदि वे पार्टी लाइन का उल्लंघन करने के लिए अयोग्य हैं तो उन्हें फिर से चुनाव लड़ना होगा। आधे विधायक लौटे तो सरकार बच सकती है।

जैसा कि नेता ने बताया, शिवसेना के विद्रोही बढ़ रहे हैं, उन्होंने यह भी कहा कि कोई भी शिंदे से ऐसा करने की उम्मीद नहीं कर सकता था क्योंकि वह शीर्ष नेतृत्व के एक भरोसेमंद व्यक्ति थे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार देर रात मालाबार हिल स्थित अपना आधिकारिक आवास ‘वर्षा’ खाली कर दिया और अपने परिवार के साथ बांद्रा स्थित अपने निजी घर मातोश्री लौट गए।

मंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना विधायकों के बागी समूह से उनकी भावनात्मक अपील के कुछ घंटों बाद यह कदम उठाया गया कि वह (ठाकरे) मुख्यमंत्री और पार्टी अध्यक्ष के रूप में दोनों को छोड़ने के लिए तैयार हैं, बशर्ते कि विद्रोही उनसे मिलें। ठाकरे (जिन्होंने बुधवार सुबह कोविड-19 पॉजिटिव परीक्षण किया) ने यह भी कहा कि उन्होंने अपना इस्तीफा पत्र तैयार रखा था और कोई भी विद्रोही जा सकता है और इसे राज्यपाल को सौंप सकता है।

शिंदे ने जवाब दिया कि हिंदुत्व के लिए कदम उठाने होंगे और भारतीय जनता पार्टी के साथ सरकार बनाने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस से नाता तोड़ने की अपनी मांग दोहराई। मुख्यमंत्री द्वारा पद छोड़ने की पेशकश या यहां तक कि उनके (उद्धव ठाकरे) अपने आधिकारिक आवास को खाली करने के फैसले सहित एमवीए सहयोगियों के प्रयासों के बावजूद संकट कम होने का कोई संकेत नहीं दिखाता है।

Share:

Next Post

आज का फैशन: शादी में पहनने वाली हैं गाउऩ तो इन एक्सेसरीज के करें खुद को तैयार

Thu Jun 23 , 2022
नई दिल्ली। गाउन इऩ दिनों काफी ट्रेंड (trend) में है। लड़कियां हो या फिर शादीशुदा महिलाएं(married women) उन्हें गाउऩ पहनना काफी पसंद होता है। पार्टी में पहनने के लिए गाउऩ ज्यादातर सब अपनी पसंद के अनुसार पहनते हैं। वहीं गाउन की डिजाइन का भी फैशन (fashion) बदलता रहता है। लेकिन अगर गाउन पहनकर भी आप […]