बड़ी खबर

नोटबंदी की 7वीं सालगिरह पर हमें जश्न मनाना चाहिए या घोर विफलता का शोक ? : अधीर रंजन चौधरी


नई दिल्ली । कांग्रेस नेता (Congress Leader) अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhary) ने ‘नोटबंदी’ की सातवीं सालगिरह पर (On 7th Anniversary of Demonetization) ‘हमें जश्न मनाना चाहिए (Should We Celebrate) या घोर विफलता का शोक (Or Mourn its Abject Failure) ?’ चौधरी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए यह सवाल किया ।


लोकसभा में कांग्रेस के नेता चौधरी ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, “आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, आज नोटबंदी की सातवीं वर्षगांठ है जिसे भारत से काले धन के उन्मूलन के लिए आपके दूरदर्शी कदम के रूप में प्रचारित किया गया था। “अब क्या हमें इस अवसर का जश्न मनाना चाहिए या घोर विफलता का शोक।”

उन्‍होंने मोदी सरकार के उस समय प्रचलन में मौजूद 500 और 1,000 रुपये के नोटों को बंद करने के फैसले की सातवीं वर्षगांठ पर यह टिप्‍पणी की है। प्रधानमंत्री ने 7 नवंबर 2016 की रात आठ बजे राष्ट्र के नाम एक टेलीविजन संबोधन में काले धन और आतंकवाद पर अंकुश लगाने के लिए 500 रुपये और एक हजार रुपये मूल्‍य के नोटों को बंद करने के फैसले की घोषणा की थी।

Share:

Next Post

बेंगलुरु में अवैध रूप से रह रहे आठ बांग्लादेशियों को पकड़ा एनआईए ने

Wed Nov 8 , 2023
बेंगलुरु । राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बुधवार को छापेमारी के दौरान (During Raid) बेंगलुरु में (In Bengaluru) अवैध रूप से रह रहे (Living Illegally) आठ बांग्लादेशियों (Eight Bangladeshis) को पकड़ा (Arrested) । सूत्रों ने बताया कि एनआईए की टीमों ने राज्‍य की राजधानी में सोलादेवनहल्ली, के.आर. पुरम तथा बेलंदूर, और इसके बाहरी इलाके समेत […]