देश

कहीं हनुमान चालीसा, कहीं शांति मार्च; नुपुर शर्मा के समर्थन में उमड़ी भीड़


अजमेर। भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पक्ष में अजमेर में हिंदू समाज के लोगों ने कई कार्यक्रम किए। इस दौरान कहीं हनुमान चालीसा का पाठ किया गया, तो कहीं शांति मार्च निकालकर नुपुर के पक्ष में समर्थन जताया गया।

नूपुर शर्मा के समर्थन में हिन्दू देवी-देवताओं के अपमान के विरोध में अजमेर में हजारों लोगों की भीड़ उमड़ी। बड़ी संख्या में महिलाओं-पुरुषों ने जहां नुपुर को लेकर की जा रही बयानबाजी के खिलाफ विरोध जताया, तो वहीं हिंदू देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी की भी निंदा की। मार्टिण्डल ब्रिज से शुरू हुआ शांति मार्च शहर के विभिन्न हिस्सों से गुजरता हुआ जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचा जहां उन्होंने कलेक्टर को ज्ञापन दिया।


हनुमान चालीसा का हुआ पाठ
अजमेर शहर में जहां सकल हिन्दू समाज ने शांति मार्च निकाला तो वहीं दूसरी ओर जिले के केकडी कस्बे में हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। इस पाठ में भी हिन्दू समाज के लोगों के साथ साधु-संतों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। सकल हिन्दू समाज ने देवी देवताओं के अपमान को लेकर जिला कलेक्ट्रेट पर कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा ओर दोषियों को जल्द सजा देने की मांग की।

Share:

Next Post

दम है तो इस्तीफा दीजिए और चुनाव लड़िए, आदित्य ठाकरे की बागी विधायकों को चुनौती

Sun Jun 26 , 2022
मुंबई। महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने राज्य में बिगड़ते राजनीतिक संकट के बीच शिवसेना के बागियों को पार्टी छोड़ने और चुनाव का सामना करने की चुनौती दी है। उन्होंने भाजपा शासित असम में डेरा डाले हुए विधायकों को खुली चुनौती देते हुए कहा कि सीधी लड़ाई में आइए। मालूम हो कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे […]