क्राइम देश

आवारा कुत्तों ने 5 साल के बच्चे को मार डाला, बहन के सामने हुआ ये हादसा


नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर जिले के कटोल कस्बे में शनिवार को कुछ आवारा कुत्तों ने 5 साल के एक बच्चे पर हमला कर उसे मार डाला. बच्चे की बहन भी वहां मौजूद थी, लेकिन वो अपने छोटे भाई को नहीं बचा पाई. पुलिस के मुताबिक ये घटना यहां से करीब 60 किलोमीटर दूर कस्बे के धंतोली इलाके की है. कटोल पुलिस ने दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया है.

विराज राजू जयवार नाम का बालक अपनी बहन के साथ टहलने निकला था, तभी कुछ आवारा कुत्तों ने उस पर हमला कर दिया. जब राजू की बहन ने कुत्तों को भगाने की कोशिश की तो वे राजू को खींचकर एक कंस्ट्रक्शन साइट के पास ले गए, जहां कुत्तों ने राजू को काट-काट कर मार डाला. पुलिस अधिकारी के मुताबिक राजू के माता-पिता और वहां गुजर रहे कुछ लोग तुरंत मौके पर पहुंचे और खून से लथपथ राजू को अस्पताल ले जाया गया. लेकिन वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. लोगों का कहना है इस इलाके में अवारा कुत्तों की दहशत है.

पिछले महीने राजस्थान की राजधानी जयपुर में आवारा कुत्तों ने 9 साल के मासूम बच्चे पर हमला कर दिया था. दिल दहलाने वाली घटना का CCTV फुटेज कैद हो गई थी. मासूम के परिजन इलाज में व्यस्त रहने के चलते अब तक पुलिस में इसकी शिकायत नहीं कर सके हैं. 19 मई को स्कूल से घर आने के बाद घर के बाहर खेल रहा था. तभी कॉलोनी में मौजूद 5 आवारा कुत्तों ने अचानक घर के बाहर मौजूद 9 साल के दक्ष को चारों तरफ से घेर लिया.

बता दें कि पिछले दिनों महाराष्ट्र में एक कुत्ते को पीट-पीटकर मार डालने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति और उसके बेटे के खिलाफ मामला दर्ज किया था. उल्हासनगर कस्बे के एक मोहल्ले में बृहस्पतिवार रात कचरा फैलाने को लेकर एक व्यक्ति ने कुत्ते को लाठी से पीटा. इसके बाद उसके बेटे ने भी कुत्ते को शनिवार को डंडे से पीटा, जिससे वह बेहोश होकर गिर पड़ा और उसकी मौत हो गई.

Share:

Next Post

जिनेवा में आज से WTO की अहम बैठक, PSH मुद्दे का स्थायी समाधान चाहेगा भारत

Sun Jun 12 , 2022
नई दिल्ली: विश्व व्यापार संगठन (WTO) की 12वीं मंत्रिस्तरीय बैठक जिनेवा में आज से शुरू हो रही है. चार दिवसीय इस बैठक में भारत खाद्य सुरक्षा कार्यक्रमों (Food Security Programmes) के लिए अनाज के सार्वजनिक भंडारण (Public Stock Holding) के मुद्दे का स्थायी समाधान तलाशने के लिए डब्ल्यूटीओ पर दबाव बनाएगा. और किसानों और मछुआरों […]