इंदौर न्यूज़ (Indore News)

इन्दौर में बारिश से 5 डिग्री से ज्यादा गिरा तापमान

आज भी गरज-चमक और तेज हवाओं के साथ अच्छी बारिश के आसार
इन्दौर। शहर (Indore) के आसमान (Sky) पर कई दिनों से छाए बादल (Cloud) कल कुछ देर के लिए ही सही, पर जमकर बरसे। सुबह से शाम के बीच रुक-रुककर बारिश (rain) देखने को मिली। इस दौरान कुल 16 मिलीमीटर, यानी 0.63 इंच बारिश रिकार्ड की गई। सुबह से बादल और बारिश से मौसम में ठंडक (coolness) घुल गई और दिन के तापमान (Temperature) में 5 डिग्री से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग (weather department) ने आज भी इंदौर सहित प्रदेश के कई हिस्सों में अच्छी बारिश की संभावना जताई है।


विमानतल स्थित मौसम केंद्र के मुताबिक कल दिन का अधिकतम तापमान 31 डिग्री रहा, जो सामान्य से 3 डिग्री और परसों की अपेक्षा 5.4 डिग्री कम था। वहीं रात का न्यूनतम तापमान 24.7 डिग्री रहा, जो सामान्य से 1 डिग्री ज्यादा, लेकिन परसों रात की अपेक्षा 0.3 डिग्री कम था। इस दौरान कुल 16 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, जिसके साथ शहर में 1 जून से अब तक हुई बारिश का आंकड़ा 2.1 इंच पर पहुंच गया। कल से हवाओं की दिशा पश्चिमी व उत्तर-पश्चिमी बनी हुई है और अधिकतम गति 25 किलोमीटर तक पहुंची है। मौसम विभाग ने आज भी इंदौर में बारिश और तेज हवाओं की चेतावनी के साथ यलो अलर्ट जारी किया है। सुबह से बादल छाए हुए हैं और धूप नजर नहीं आ रही है, जिससे अच्छी बारिश के आसार नजर आ रहे हैं।

Share:

Next Post

48 घंटे में भारी बारिश, आ गया मानसून... प्रदेश के अधिकांश जिलों में हुआ सक्रिय

Sat Jun 22 , 2024
भोपाल। विलंब (Delay) से ही सही बुरहानपुर (Burhanpur) के रास्ते मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में मानसून (monsoon) प्रवेश कर गया है। कल अधिकांश जिलों में मानसून (monsoon) की जोरदार बारिश हुई। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में इन्दौर, भोपाल, उज्जैन सहित पूरे प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। कल भोपाल के बैरागढ़ […]