आचंलिक

कलेक्टर ने क्विज आयोजित करने के संबंधित अधिकारियों को दिए निर्देश

  • विजेताओं को पुरूस्कार के रूप में मिलेंगे आकर्षक टूर पैकेज

सीहोर। जिले में मध्यप्रदेश पर्यटन निगम, जिला पर्यटन संवर्धन परिषद तथा स्कूल शिक्षा विभाग के सहयोग से मध्यप्रदेश पर्यटन क्विज प्रतियोगिता-2023 का आयोजन किया जाएगा। यह पर्यटन क्विज प्रतियोगिता 27 जुलाई को दो चरणों में आयोजित की जाएगी। प्रथम चरण में लिखित परीक्षा का आयोजन प्रात: 9 बजे से किया जाएगा। लिखित परीक्षा के माध्यम से चुने गये 6 विद्यालयों के दल के साथ ऑडियो विजुअल राउन्ड दोपहर 2 बजे से आयोजित किया जाएगा। जिला स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाला जिले का दल राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में सीहोर जिले का प्रतिनिधित्व करेगा।


क्षेत्र से छात्र एवं छात्राओं को परिचित कराना है
कलेक्टर एवं डीटीपीसी अध्यक्ष प्रवीण सिंह ने बताया कि इस प्रतियोगिता का उद्देश्य प्रदेश के समृद्धशाली इतिहास, पर पराओं ऐतिहासिक व सांस्कृतिक धरोहर तथा पर्यटन के विस्तृत क्षेत्र से छात्र एवं छात्राओं को परिचित कराना है। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को पर्यटन निगम के निर्देश अनुसार यह प्रतियोगिता आयोजित कराने के निर्देश दिए है। प्रतियोगिता में सीहोर जिले में संचालित शासकीय तथा अशासकीय विद्यालयों के कक्षा 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थी भाग ले सकेंगे। एक विद्यालय से एक दल ही प्रतियोगिता में भाग लेगा। पंजीयन का उत्तरदायित्व संस्था प्राचार्य का होगा। प्रत्येक दल में तीन सदस्यो का होना अनिवार्य है। इसके लिए जिले के समस्त संकुल प्राचार्य एवं प्राचार्य सहित सीहोर जिले के समस्त विकासखंड के विकासखंड शिक्षा अधिकारी को प्रत्येक विद्यालय का दल स िमलित कराए जाने के लिए निर्देशित किया गया है।

500 किलोमीटर के दायरे में फ्री टूर पैकेज मिलेगा
क्विज में ऑडियो विजुअल राउन्ड के आधार पर तीन विजेता एवं तीन उपविजेता टीम का चयन किया जाएगा। विजेता प्रथम तीन टीम को तीन दिन दो रात का मध्यप्रदेश पर्यटन की ओर से 500 किलोमीटर के दायरे में फ्री टूर पैकेज मिलेगा तथा उपविजेता तीन टीम को दो दिन एक रात का मध्यप्रदेश पर्यटन की ओर से 500 किलोमीटर के दायरे में सर्वसुविधा युक्त फी टूर पैकेज मिलेगा। साथ ही ऑडियो विजुअल राउन्ड में सहभागी दर्शको से भी पर्यटन पर आधारित प्रश्न पूछकर आकर्षक पुरूस्कार प्रदान किये जाएंगे।

Share:

Next Post

नौलखी मंदिर में शिव अभिषेक के तीसरे दिन भगवान शिव की सुंदर प्रतिमाएं बनाकर किया अभिषेक

Fri Jul 7 , 2023
गंजबासौदा। गुरुवार को स्थानीय शहर के एडवोकेट द्वारका प्रसाद तिवारी परिवार द्वारा भगवान भोली बाबा का अभिषेक एवं पूजन संपन्न किया गया।इस अवसर पर शिव पुराण कथा में पंडित केशव गुरुजी ने कहा भगवान शिव की भस्म, रुद्राक्ष, तुलसी का महत्व बताया। रुद्राक्ष भगवान के नेत्रों से प्रगट है, भगवान शिव को प्रिय है बिल […]